पुलिस को अमृतपाल सिंह का देश की राजधानी की तरफ रवाना होने का शक, अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस

0
52

भगोड़े अमृतपाल सिंह का देश की राजधानी की तरफ रवाना होने का शक, अलर्ट पर दिल्‍ली पुलिस

अमृतपाल सिंह के दिल्ली की तरफ रवाना होने का शक है. बस के अलावा किसी अन्य वाहन के जरिए अमृतपाल का दिल्ली बॉर्डर में घुसने का पंजाब पुलिस ने शक जताया है.

अमृतपाल सिंह पिछले सात दिन से फरार

खालिस्‍तान समर्थक भगोड़ा अमृतपाल सिंह पिछले सात दिन से फरार है. पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के दिल्ली की तरफ रवाना होने का शक है. बस के अलावा किसी अन्य वाहन के जरिए अमृतपाल का दिल्ली बॉर्डर में घुसने का पंजाब पुलिस ने शक जताया है. ऐसे में दिल्ली पुलिस भी अमृतपाल को लेकर अलर्ट हो गई है. पुलिस सूत्रों की मानें तो अमृतपाल ने पंजाब से हरियाणा तक पहुंचने में चार बार अपना हुलिया बदला. यही वजह रही कि वो पुलिस को चकमा दे गया. पंजाब पुलिस के मुताबिक़, अमृतपाल की आख़िरी लोकेशन हरियाणा ही पता चली थी और अब वह देश की राजधानी के प्रवेश करने की फिराक में है.

अमृतपाल सिंह 18 तारीख़ को पंजाब पुलिस को हुलिया और गाड़ियां बदल चकमा देकर गांव की गलियों से हरियाणा 19 मार्च की सुबह पहुंचा. यहां वह रात को शाहबाद हरियाणा में रुका. बलजीत कौर पप्पलप्रीत को ढाई साल से जानती थी. बलजीत कौर को पता था कि अमृतपाल फ़रार है फिर भी उसने अमृतपाल को पनाह दी. हरियाणा के कुरुक्षेत्र शाहबाद क़स्बे का सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आया है, जिसमें अमृतपाल काला छाता लेकर जाता नजर आ रहा है, जिसके पीछे कई राज्‍यों की पुलिस लगी हुई है

अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस का कहना है कि उन्होंने अब तक 207 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें से सिर्फ़ 30 को गिरफ़्तार किया जाएगा. अन्‍य सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा. पुलिस अमृतपाल के कुछ साथियों को गिरफ्तार कर असम की जेल में भी भेज चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here