मनीष सिसोदिया की जमानत,सुनवाई आज

0
80

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

शहर की एक अदालत आज दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकती है। यहां उन्होंने अपने आवेदन में क्या उल्लेख किया है।

सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई

शहर की एक अदालत शनिवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकती है। आठ घंटे की पूछताछ के बाद पिछले रविवार रात कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए सिसोदिया ने जमानत के लिए शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया।

अपनी जमानत याचिका में, सिसोदिया ने उल्लेख किया कि जब भी उन्हें बुलाया जाएगा, वह केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

सिसोदिया को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के इरादे से गिरफ्तार किया गया था।

अपने जमानत आवेदन में, उन्होंने कहा कि उन्हें हिरासत में रखने से कोई सार्थक उद्देश्य पूरा नहीं होगा क्योंकि सभी बरामदगी पहले ही की जा चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है, उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के डिप्टी सीएम के एक महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर थे और समाज में उनकी गहरी जड़ें थीं।

सिसोदिया की सीबीआई हिरासत की पांच दिन की अवधि समाप्त होने के बाद शनिवार को उन्हें न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाना है। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष आवेदन दायर किया गया था, जिन्होंने मामले को शनिवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया, उनके वकील ऋषिकेश ने कहा।

हाल ही में सिसोदिया के वकील ने दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की थी, जब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर विचार करने से इनकार कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि सिर्फ इसलिए कि यह घटना दिल्ली में हुई थी।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की एससी पीठ ने कहा कि कोई व्यक्ति सीधे शीर्ष अदालत में नहीं आ सकता है क्योंकि व्यक्ति के पास संबंधित ट्रायल कोर्ट के साथ-साथ दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष उसके उपाय हैं।

पिछले हफ्ते केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here