घोटालों का ‘खेल’ खेलने में थी माहिर: सीएम योगी आदित्यनाथ

0
56

पिछली सरकार सिर्फ घोटालों का ‘खेल’ खेलने में थी माहिर: सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) [भारत], 25 फरवरी: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि पिछली सरकार घोटालों का ‘खेल’ खेलने में कुशल थी, जिसमें लैपटॉप भी शामिल है। घोटाला ‘खेल’, गोमती रिवरफ्रंट घोटाला ‘खेल’ सहित अन्य।

“कैग रिपोर्ट, जो हाल ही में जारी की गई थी, ने उनके कार्यकाल के दौरान 97,00,000 करोड़ रुपये के घोटाले का हवाला दिया। मुजफ्फरनगर दंगे, मथुरा में रामवृक्ष कांड, पत्रकार को जिंदा जलाना, बुंदेलखंड संकट, भू-माफिया और भर्ती घोटाला सभी ऐसे थे योगी ने कहा, ‘खेल’ जो उनके कार्यकाल में प्रदेश में हुए।

अखिलेश पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा

अखिलेश पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘उन्होंने सवाल किया कि आप अकेले मैच क्यों देख रहे हैं। भाई, मैं अकेला हूं, अकेला आया हूं और अकेले जाना है। उन्हें एक पुरस्कार के लिए नामित करेंगे। यह अच्छी बात होगी यदि मेजर ध्यानचंद्र खेल रत्न पुरस्कार में मेरे पूर्ववर्ती का नाम शामिल हो।”

उन्होंने एक समाचार लेख का हवाला देते हुए कहा, “सीएम के आते ही बरसे रन…12 ओवर में सीएम का शॉट सीधे कप्तान आलोक रंजन के हाथ में चिपक गया। वे क्रिकेट खेलते हुए पहली ही गेंद पर कैच आउट हो गए। वे खेल रहे हैं।” क्रिकेट, पहली गेंद पर कैच आउट होना। लेकिन वह नो बॉल है।”

उन्होंने शिवपाल यादव और आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी का भी जिक्र किया। योगी ने कहा कि शिवपाल ने अच्छी टिप्पणी की थी कि हमेशा अच्छी नीयत से खेलना चाहिए।

सीएम योगी ने आजम खां का नाम लिए बगैर कहा, ‘इनके एक और चाचाजान थे, उनका भी बयान आया. उन्होंने कहा कि सीएम साहब, अच्छी बात है कि आपको खेलने का समय मिलता है. मुझे यह कहने का मौका मिलेगा कि अधिकारी ज्यादा हैं. यदि आप खेल में हार गए होते तो खेल में और अपने काम में कम लगे रहते। यह तथ्य कि अधिकारी हार गए थे, यह बताता है कि वे कुछ काम कर रहे हैं।

शिवपाल यादव की ओर मुड़ते हुए सीएम ने कहा, “जब भी मैं आपको देखता हूं तो मुझे महाभारत का दृश्य याद आ जाता है। आप अपनी विशेषज्ञता के बावजूद लगातार अपमानित और छले जाते हैं। समाजवादी पार्टी आपके संघर्षों या असहमतियों का फायदा नहीं उठाती। शिवपाल जी हमारे लायक हैं।” सम्मान, लेकिन उसे अपना स्वाभिमान भी बनाए रखना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here