सीएम चौहान ने पीसीसी प्रमुख कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- ‘राज्य का अपमान नहीं सहेंगे’

0
97

सीएम चौहान ने ‘मदीरा प्रदेश’ वाले बयान पर पीसीसी प्रमुख कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- ‘राज्य का अपमान नहीं सहेंगे’

भोपाल (मध्य प्रदेश) [भारत], 23 फरवरी पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रमुख कमलनाथ की ‘मदिरा प्रदेश’ टिप्पणी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

‘वह राज्य की जड़ों से नहीं जुड़े’

सीएम चौहान ने कहा, ”वह राज्य की जड़ों से नहीं जुड़े हैं. कमलनाथ मध्य प्रदेश को ‘मदीरा प्रदेश’ कह रहे हैं, यह राज्य का अपमान है. यह राज्य की संस्कृति और परंपराओं का अपमान है।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने यदि आबकारी नीति बनाई है तो वह जन भावनाओं को ध्यान में रखकर और महिलाओं के सम्मान को ध्यान में रखकर बनाई गई है। चौहान ने कहा कि नशे को हतोत्साहित करने के लिए इसका गठन किया गया है।

चौहान ने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा, ”जब आप (नाथ) सत्ता में थे, तब आपने तय किया था कि शराब ठेकेदार उप-दुकान खोल सकेंगे. आपने एक राशि तय की थी कि कुछ करोड़ रुपये जमा करने के बाद ठेकेदार एक उप दुकान खोलेंगे।”

सीएम चौहान ने आरोप लगाया

सीएम चौहान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार ने शराब लाइसेंस नियमों को आसान बनाने के लिए नीति बनाई थी. उन्होंने शराब की ऑनलाइन बिक्री का प्रावधान किया और महिलाओं के लिए अलग से शराब की दुकानें होंगी। आपकी पॉलिसी बनती तो ठेकेदारों के लिए बनती। दबाव में बनाया था, ठेकेदारों के कहने पर बनाया था।

चौहान ने कहा, “नाथ ने राज्य का अपमान किया है, जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।”

दूसरे, चौहान ने ‘मदीरा प्रदेश’ शब्द पर आपत्ति जताई। लेकिन उन्होंने ही मध्य प्रदेश के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। वह ‘मदिरा प्रदेश’ के लिए पूरा कैंपेन चला रहे थे। मन पर जोर दो, सब याद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here