महिला क्रिकेटरों के लिए श्रीलंका ने सीमित ओवरों के मैचों के लिए मैच फीस बढ़ा दी।

0
64

श्रीलंका ने महिला क्रिकेटरों के लिए सीमित ओवरों के मैचों के लिए मैच फीस बढ़ा दी है

श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने वर्ष 2023 के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट के लिए वरिष्ठ महिला राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मैच फीस 250 अमेरिकी डॉलर से बढ़ाकर 750 अमेरिकी डॉलर करने का फैसला किया है।

“श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने 31 जनवरी, 2023 को आयोजित एक बैठक के दौरान वर्ष 2023 के लिए राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ाने का फैसला किया। परिणामस्वरूप, व्हाइट-बॉल क्रिकेट के दोनों प्रारूपों के लिए मैच फीस बढ़ा दी गई है। श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार को बताया कि, प्रति मैच यूएसएसडी 250 से बढ़ाकर यूएसएसडी 750 प्रति मैच कर दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में घोषणा की कि प्रत्येक नियमित खिलाड़ी को प्रति खिलाड़ी प्रति माह 750 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। टीम के प्रत्येक रिजर्व खिलाड़ी को मैच फीस का 25 प्रतिशत मिलेगा।

“इसके अलावा, टीम द्वारा जीते गए प्रत्येक मैच के लिए, चाहे द्विपक्षीय या अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में, प्रत्येक खिलाड़ी को USUSD 250 जीतने वाला बोनस प्राप्त होगा,” विज्ञप्ति में कहा गया है।

यह कदम देश में महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने और महिला क्रिकेटरों को सशक्त बनाने की दिशा में श्रीलंका क्रिकेट के प्रयासों का हिस्सा है। यह निर्णय 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी है।

टीम हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, श्रीलंका की महिला टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here