सिकंदराबाद हिंसा मामले में युवाओं को उकसाने के पीछे निजी कोचिंग सेंटर का मालिक गिरफ्तार

0
77
सिकंदराबाद हिंसा मामले में युवाओं को उकसाने के पीछे निजी कोचिंग सेंटर का मालिक गिरफ्तार

 

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हिंसा के एक हफ्ते बाद, रेलवे पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में निजी डिफेंस कोचिंग सेंटरों की एक चेन के मालिक अवुला सुब्बा राव को गिरफ्तार कर लिया है। राव को सेना में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को कथित तौर पर उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के बाद उसे हिरासत में लिया

पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से उससे पूछताछ के बाद उसे हिरासत में ले लिया। साई रक्षा अकादमी के निदेशक राव भारतीय सेना में चिकित्सा सहायक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। राव और साई रक्षा अकादमी में कार्यरत पांच अन्य लोगों को मेडिकल चेकअप के लिए गांधी अस्पताल ले जाया गया। उन्हें बाद में रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आंध्र प्रदेश में पुलिस ने हिरासत में लिया

राव ने सेना में भर्ती के लिए केंद्र की नई योजना अग्निपथ का विरोध करते हुए 17 जून को सिकंदराबाद स्टेशन पर अपने कोचिंग संस्थान और अन्य निजी कोचिंग सेंटरों में प्रशिक्षित सेना की नौकरी के उम्मीदवारों को कथित तौर पर हिंसा का सहारा लेने के लिए उकसाया। घटना के एक दिन बाद, उसे आंध्र प्रदेश में पुलिस ने हिरासत में लिया और तीन दिन पहले हैदराबाद लाया गया।

युवाओं को भगदड़ के लिए उकसाया

पुलिस को संदेह है कि सुब्बा राव ने युवाओं को भगदड़ के लिए उकसाया क्योंकि उन्हें डर था कि अग्निपथ योजना के लागू होने से उनके कोचिंग संस्थान बंद हो सकते हैं। पुलिस साईं डिफेंस एकेडमी में कार्यरत अन्य लोगों की भूमिका की जांच कर रही थी। राव के साथ गिरफ्तार किए गए लोगों में शिव और हरि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here