कानूनी पचड़े में फंसा कंगना रनौत का शो Lock Upp, कोर्ट ने लगाई रोक

0
91

कानूनी पचड़े में फंसा कंगना रनौत का शो Lock Upp, कोर्ट ने लगाई रोक

कंगना रनौत रियलिटी शो ‘लॉकअप’ से डिजिटल डेब्यू करने वाली हैं। शो की स्ट्रीमिंग से पहले इसकी खूब चर्चा है। कंटेस्टेंट से लेकर कंगना की होस्टिंग हर कोई देखना चाहता है। शो के प्रीमियर से पहले हैदराबाद के एक कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है। अब यह कानूनी पचड़ों में फंसता दिख रहा है जिसके बाद प्रोमो में भी बदलाव किया गया है। अब प्रोमो में तारीख की जगह Coming Soon लिखा आ रहा है।

एकता कपूर के शो पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप है

एकता कपूर के शो पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप है जिसे लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। याचिकाकर्ता सनोबर बेग ने कॉपीराइट का मामला दर्ज कराया था। उनका कहना है कि ‘द जेल’ नाम से यह कॉन्सेप्ट उनका था। उन्होंने एंडेमोल शाइन इंडिया के अभिषेक रेगे के साथ इसे साझा किया था और अब उन्होंने उन्हें धोखा दिया है। हैदराबाद सिविल कोर्ट ने ‘लॉकअप’ को किसी भी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने ‘लॉकअप’ के ट्रेलर का वीडियो क्लिप रिकॉर्ड में ले लिया है और निष्कर्ष निकाला कि यह एक जैसा लग रहा है। कोर्ट ने तत्काल नोटिस के साथ आदेश दिया कि फिलहाल इसे कहीं भी स्ट्रीम नहीं किया जाएगा। अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी।

 

याचिकाकर्चा का दावा

सनोबर बेग ने शो को कॉपीराइट अधिनियम के तहत पंजीकृत किया था। इसे फिल्म राइटर्स एसोसिएशन के साथ पंजीकृत किया गया था। इस बारे में सनोबर ने कहा, ‘मैं यह सब पैसे या लोकप्रियता के लिए नहीं कर रहा हूं। मेरी पूरी टीम ने – राइटर, स्क्रिप्टराइट, डायरेक्टर- इस पर पिछले आठ महीने तक काम किया।‘ उन्होंने आगे कहा, ‘यह स्वीकार नहीं है कि कोई आपकी इजाजत के बगैर आपके आइडिया को चुरा ले।‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here