Hindi Cinema की वो दूसरी फिल्म जो एलियंस पर बनी, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी पैसों की बारिश, इसके बने दो सुपरहिट सीक्वल

0
23

Hrithik Roshan Preity Zinta movie Koi Mil Gaya Box Office Budget aliens  songs unknown facts | Hindi Cinema की वो दूसरी फिल्म जो एलियंस पर बनी, बॉक्स  ऑफिस पर हुई थी पैसों

 

Hindi Cinema की वो दूसरी फिल्म जो एलियंस पर बनी, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी पैसों की बारिश, इसके बने दो सुपरहिट सीक्वल

एलियंस पर अब तक ढेरों फिल्में बनी हैं लेकिन ‘कोई मिल गया’ बॉलीवुड की दूसरी ऐसी फिल्म है जिसमें एलियंस को दिखाया गया. इसके अलावा फिल्म ने जबरदस्त कमाई भी की थी.

साल 2003 में एक ऐसी फिल्म आई थी जिसने बच्चों और बड़ों सभी को दीवाना बनाया. ये फिल्म एलियंस पर बनी थी जिसमें सस्पेंस, नयापन, रोमांस, एक्शन सबकुछ भरपूर था. फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. इस फिल्म का नाम ‘कोई मिल गया’ है जो 2003 में रिलीज हुई थी और इस साल इसे रिलीज हुए पूरे 21 साल हो गए.

‘कोई मिल गया’ ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की सुपरहिट फिल्म थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की और इससे जुड़े दिलचस्प कुछ किस्से सुनाते हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो.

‘कोई मिल गया’ की रिलीज को 21 साल पूरे

8 अगस्त 2003 को रिलीज हुई ‘कोई मिल गया’ एक जबरदस्त फिल्म थी. इसका निर्देशन और निर्माण राकेश रोशन ने किया था और इसमें उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को बतौर लीड एक्टर कास्ट किया था. इस फिल्म में प्रीति जिंटा लीड एक्ट्रेस थीं वहीं जादू का रोल छोटे उस्ताद ने किया था. इनके अलावा फिल्म में रेखा, हंसिका मोटवानी, रजत बेदी, प्रेम चोपड़ा, मुकेश ऋषि, जॉनी लीवर, अनुज पंडित जैसे कलाकार नजर आए थे.

‘कोई मिल गया’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में एक ‘कोई मिल गया’ भी है. इस फिल्म के बाद इसके दो सिक्वल ‘कृष’ (2006) और ‘कृष 2’ (2013) जैसी फिल्में शामिल हैं. इन दोनों सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी.

बहरहाल, फिल्म ‘कोई मिल गया’ के कलेक्शन पर बात करते हैं. Sacnilk के अनुसार, फिल्म ‘कोई मिल गया’ का बजट 28 करोड़ था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 80.29 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इस फिल्म को जी5 पर फ्री में देखा जा सकता है.

‘कोई मिल गया’ से जुड़े दिलचस्प किस्से

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘कोई मिल गया’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. साथ ही इसे ओटीटी पर भी खूब पसंद किया जाता है. इस फिल्म के दो सिक्वल भी बने जो सुपरहिट रहे. इस फिल्म से जुड़े जो किस्से हम बता रहे हैं उन्हें आईएमडीबी के अनुसार लिखा गया है…

1.’कोई मिल गया’ में रोहित के पिता की डेथ कार एक्सीडेंट में होती है और मां घायल हो जाती हैं. यही घटना प्रीति जिंटा के माता-पिता के साथ हुआ था जब वो 13 साल की थीं.

2.फिल्म में प्रीति जिंटा ने निशा का रोल प्ले किया था. पहले ये रोल ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था लेकिन उनके मना करने के बाद इसे प्रीति को दिया गया.

3.’कोई मिल गया’ के लिए ऋतिक रोशन को ‘बेस्ट एक्टर क्रिटिक’ और ‘बेस्ट एक्टर’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. इसके बाद अमिताभ बच्चन को ‘ब्लैक’ के लिए और रणबीर कपूर को ‘रॉकस्टार’ के लिए मिला था.

4.फिल्म में रोहित के पिता का रोल पहले अनिल कपूर और फिर ऋषि कपूर को ऑफर किया गया था. लेकिन ऋषि कपूर ने सजेस्ट किया कि राकेश रोशन को ऋतिक के पिता का रोल ही करना चाहिए. फिल्म में राकेश रोशन ने ही रोहित के पिता का रोल प्ले किया था.

5.’कोई मिल गया’ हिंदी सिनेमा की दूसरी ऐसी फिल्म थी जिसमें एलियंस को दिखाया गया और उनके बारे में बताया गया. इसके पहले साल 1967 में आई फिल्म ‘वहां के लोग’ ऐसी पहली फिल्म थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here