डिप्रेशन से बाहर आने के लिए शुरू की एक्टिंग, इस वेब सीरीज से बन गया ओटीटी का सुपस्टार

0
12
Oplus_131072

डिप्रेशन से बाहर आने के लिए शुरू की एक्टिंग, इस वेब सीरीज से बन गया ओटीटी का सुपस्टार

बॉलीवुड एक्टर जयदीप अलहावत ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो एक्टिंग से पहले अपनी ग्रेजुएशन के बाद एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूद जिन एक्टर्स के काम को देखकर उनके फैंस मोटिवेट होते है उनमें से कुछ एक्टर्स को कभी इस इंडस्ट्री में आने के बारे में सोचते ही नहीं थे. कोई टीचर बनना चाहता था, कोई इंजीनियर तो कोई फैशन डिजाइनर. लेकिन वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ‘जो किस्मत में लिखा होता है वो तो होकर ही रहता है. बस ऐसा ही कुछ हाल उस एक्टर का भी है जो ओटीटी का सुपरस्टार है लेकिन कभी वो आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था.

आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे एक्टर

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर जयदीप अहलावत की. जिसका नाम सुनते ही बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों के नाम याद आ जाते हैं. जयदीप का जन्म हरियाणा के खरखोदा गांव मे हुआ था. उन्होंने साल 2005 मे महार्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ने मॉस्टर्स डिग्री ली थी. इसके बाद उन्होंने साल 2008 में एफटीआईआई एक्टिंग में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया था. इस दौरान जयदीप के साथ राज कुमार राव, सनी हिंदूजा, विजय वर्मा भी एक्टिंग सीख रहे थे. लेकिन क्या आपने ध्यान दिया साल 2005 से 2008 तक आते आते जयदीप ने अपनी बीट ही चेंज कर दी.

फर्स्ट पोस्ट को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने कहा- ‘जबतक मैं ग्रेजुएशन कर रहा था उस वक्त तक मैने एक्टर बनने के बारे में सोचा भी नहीं था’. उन्होंने कहा- ‘मैं हमेशा से एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था. मुझे लगता है कि मुझे लेकर भगवान की प्लानिंग कुछ और थी. जिसके चलते मैं अपना एसएसबी एंट्रेंस एग्जाम क्लियर नहीं कर पाया. इसके चलते मैं काफी समय तक डिप्रेशन में भी रहा था क्योकि मैं अपने बचपन के सपने को पूरा नहीं कर पा रहा था. ‘

डिप्रैशन से निकलने के लिए की एक्टिंग

एक्टर ने कहा – ‘अपने डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए मैने प्ले में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. ये सिलसिला कम से कम तीन साल तक चला था. इसके बाद मैने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान को ज्वाइन कर लिया था जो कि पुणे मे था. यहीं पर कड़ी मेहनत के बाद मैने खुद को प्रोफेशनल एक्टिंग करने के काबिल बनाया था.

बता दें साल 2008 में जयदीप ने एक शॉर्ट फिल्म नरमीन से एक्टिंग में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने अजय देवगन की फिल्म ‘आक्रोश’ और अक्षय कुमर की फिल्म ‘खट्टा मीठा’ में काम किया. इतना ही नहीं एक्टर ने रणवीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ में भी काम किया है. साल 2020 मे एक्टर को ओटीटी वेबसीरीज ‘पाताल लोक’ में काम करने का मौका मिला. इस सुपरहिट वेब सीरीज मे एक्टर ने दिल्ली पुलिस ऑफिसर हाथी राम चौधरी का किरदार निभाया था. जयदीप के इस कैरेक्टर को लोगों ने खूब पसंद किया था. इसी वेब सीरीज के बाद से एक्टर को ओटीटी के सुपरस्टार का टैग दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here