कांग्रेस-BAP गठबंधन पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय का तंज, कहा- ‘कांग्रेस समुद्र है और नाले में जाकर…’

0
9

कांग्रेस-BAP गठबंधन पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय का तंज, कहा- ‘कांग्रेस समुद्र है और नाले में जाकर…’

बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस में रस्साकशी जारी है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी होने के बावजूद पार्टी सपोर्ट नहीं कर रही है. इसको महेंद्रजीत मालवीय ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

राजस्थान की बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी का गठबंधन हर तरफ चर्चा का विषय है. इसकी वजह यह है कि इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में है और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी को सपोर्ट कर रही है. इसको लेकर बांसवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेस पर जमकर हमला जुबानी हमला बोला. उन्होंने इस मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस समुद्र है और नाले में जाकर मिल रही है.

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत के पुत्र और वर्तमान में जालोर सिरोही से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत पर भी निशाना साधा. महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि छोटी- छोटी नालियां जाकर समुद्र में मिलती हैं, लेकिन कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि समुद्र होकर नाले में जाकर मिले.

‘कांग्रेस के इतने बुरे दिन कभी नहीं आए’

बीजेपी प्रत्याशी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वो कहते हैं कि गठबंधन करेंगे, प्रजातंत्र बचाएंगे लेकिन यह बताओ उदयपुर में कौन बचा था और बचा है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को वहां किसने बचाया था और बचाया है.

उन्होंने आगे कहा कि चित्तौड़गढ़, राजसमंद, गुजरात के दाहोद, मध्य प्रदेश के रतलाम सहित अन्य जगह कौन बचा रहा है. खाली बांसवाड़ा में गठबंधन कर लेंगे तो प्रजातंत्र बच जाएगा. आम नागरिक के हिसाब से कहूं तो कांग्रेस के इतने बुरे दिन कभी नहीं आए.

‘मैं सम्मान के साथ बीजेपी में आया’

एक सवाल के जवाब में महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि वह कहते हैं कि पार्टी का खाया और बीजेपी में चला गया. लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं तुमने भी तो खाया था. अब भारत आदिवासी पार्टी के पीछे क्यों चल रहे हो? उन्होंने कहा कि अगर आपके सिंबल पर आदमी चुनाव लड़ रहा है और अगर सिंबल है तो अपने पार्टी के आदमी को जिताओ. मालवीय ने कहा कि मैं तो सम्मान के साथ बीजेपी में गया हूं, विकास के लिए गया हूं.

‘BAP कर रही अनपढ़ बच्चों को गुमराह’

भारत आदिवासी पार्टी को लेकर महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि एक बात समझनी होगी. बीजेपी के पास प्रधानमंत्री है, बीजेपी के पास मुख्यमंत्री है. भारत आदिवासी पार्टी के जरिये पांचवी अनुसूची को लेकर अनपढ़ बच्चों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अनुसूची क्या है? सभी पद आरक्षित हैं, बाहर का कोई नौकरी यहां कर नहीं सकता, जंगलों में आदिवासियों को ही जमीन अलॉट होती है.

वागड़ के कद्दावर नेताओं में शुमार महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि यहां सब कुछ है. वह तो सिर्फ गुमराह कर रहे हैं. बांसवाड़ा में 10 हजार करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि इन पैसों का पांच साल में उपयोग होगा, इसके बाद बांसवाड़ा कहां से कहां पहुंच जाएगा. इसका इस्तेमाल पहले नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here