22 साल के करियर में दी 25 फ्लॉप फिल्में फिर भी लेती हैं करोड़ों फीस! मिस एशिया पैसिफिक रह चुकी इस एक्ट्रेस को पहचाना क्या?

0
10
Oplus_131072

22 साल के करियर में दी 25 फ्लॉप फिल्में फिर भी लेती हैं करोड़ों फीस! मिस एशिया पैसिफिक रह चुकी इस एक्ट्रेस को पहचाना क्या?

बॉलीवुड में खूबसूरती ना हो तो किसी के लिए भी कदम जमाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन एक एक्ट्रेस जो बेहद खूबसूरत हैं, लेकिन फिर भी ग्लैमर की दुनिया में हिट नहीं हो पाईं.

बॉलीवुड में एक्टर हो या एक्ट्रेसेस, कई सितारों को अपने करियर के शुरुआती दौर में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. अपने रंग-रूप और वजन के चलते कई हसीनाओं को फिल्मी दुनियी में नाकामी मिली. लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी रहीं जिन्हें खूबसूरत होने के बावजूद रिजेक्शन झेलना पड़ा और जब फिल्मों में एंट्री ली तो भी कुछ खास कमाल ना दिखा सकीं.

इस एक्ट्रेस ने साल 2001 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा और 22 साल के करियर में सिर्फ 4 हिट और 25 फ्लॉप फिल्में दी. इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और आज भी एक्टिंग की दुनिया में बनी हुई हैं. ये एक्ट्रेस मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं, हालांकि मिस इंडिया का ताज अपने सिर सजाने से चूक गई थीं.

लगातार 12 फिल्मों हुईं फ्लॉप

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि साल 2001 की फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से डेब्यू करने वालीं दीया मिर्जा हैं. दीया मिर्जा पहले एक मीडिया फर्म के लिए मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया करती थी. उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप रही. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने बैक-टू-बैक 12 फ्लॉप फिल्में दीं.

अक्षय कुमार संग दी पहली हिट फिल्म

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक दीया मिर्जा की पहली हिट फिल्म ‘फिर हेरा फेरी’ थी जिसमें उनके साथ अक्षय कुमार थे. दीया मिर्जा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन सिर्फ चार फिल्में ही हिट रहीं जिनमें ‘फिर हेरा फेरी’, ‘संजू’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ शामिल है.

मिस एशिया पैसिफिक रह चुकी हैं दीया मिर्जा

दीया मिर्जा ने साल 2000 में उन्होंने मिस इंडिया कंपीटीशन में हिस्सा लिया था लेकिन वे जीत नहीं पाई थीं. इसी साल एक्ट्रेस ने मिस एशिया पैसिफिक का ताज अपने सिर सजाया था. खास बात ये थी कि तारा ऐनी फोंसेका के बाद 27 सालों में दीया यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय थीं.

हर फिल्म के लिए लेती हैं इतने करोड़

फिल्मों में फ्लॉप करियर के बावजूद भी दीया मिर्जा ने हार नहीं मानी. वे लगातार इंडस्ट्री में बनी रहीं. एक्ट्रेस को आखिरी बार फिल्म ‘धक-धक’ में देखा गया था. जिसमें उनके साथ फातिमा सना शेख, संजना सांघी और रत्ना पाठक भी थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस अपनी हर फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए फीस के तौर पर चार्ज करते हैं. उनका अपना प्रोडक्शन हाउस वन इंडिया स्टोरीज एलएलपी भी है और वे 22 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी की मालिक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here