शरद पवार गुट को MVA में मिलेगी कितनी सीटें? जयंत पाटिल ने बताया सबकुछ

0
14

शरद पवार गुट को MVA में मिलेगी कितनी सीटें? जयंत पाटिल ने बताया सबकुछ

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटों में से शरद पवार गुट की एनसीपी को कितनी सीटें मिलेंगी इसको लेकर जयंत पाटिल ने गुरुवार को जानकारी दी है.

एनसीपी शरद चंद्र पवार के नेता और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि महाविकास अघाड़ी (MVA) में गठबंधन के तहत हमें 10 सीटें मिलेंगी. इस पर चर्चा हुई है. कल या परसों तक हम अपने उम्मीदवारों के नाम जाहिर कर देंगे. शुक्रवार को बैठक हुई और बैठक में 10 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई है. कुछ चीजों को लेकर अभी चर्चा बाकी है. इसलिए आने वाले 24 या 48 घंटे के भीतर अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर देंगे.

वहीं, प्रकाश अंबेडकर को लेकर जयंत पाटिल ने कहा, ”वह हमारे साथ आएंगे. हमे अभी भी उम्मीद है. कल भी मैंने प्रकाश अंबेडकर से बात की है. उन्हें महाविकास अघाड़ी के प्रस्ताव की जानकारी दी.” जयंत पाटिल ने कहा कि हमारी कोशिश जारी है. प्रकाश अंबेडकर महाविकास अघाड़ी के साथ आएंगे. प्रकाश अंबेडकर ने जो ट्वीट किया है वैसा मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ हुआ है. महाशक्ति को हराने के लिए प्रकाश अंबेडकर हमारे साथ आएं, ये जरूरी है.

प्रकाश के इस ट्वीट का हवाला दे रहे थे जंयत पाटिल

दरअसल, शिवसेना-यूबीटी के नेता संजय राउत के बयान पर प्रकाश अंबेडकर ने प्रतिक्रिया दीत है. प्रकाश ने ट्वीट कर लिखा, ”संजय, कितना झूठ बोलोगे!? अगर आपके और हमारे विचार एक हैं तो हमें बुलाते क्यों नहीं हैं मीटिंग में? 6 मार्च की फोर सीजन्स होटल में हुई बैठक के बाद आपने हमारे किसी प्रतिनिधि को आमंत्रित क्यों नहीं किया? आज भी आप वंचित को आमंत्रित किए बिना क्यों बैठक कर रहे हैं?”

प्रकाश अंबेडकर ने धोखा देने का लगाया आरोप

प्रकाश ने आगे लिखा, ”आपने तो सहयोगी होकर पीठ में छुरा घोंपने वाला काम किया हैं. हमें पता है आपने सिल्वर ओक्स में हुई मीटिंग में क्या रवैया लिया था! क्या ये बात सच नहीं हैं कि, आपने हमारे खिलाफ अकोला में कैंडिडेट रखने की बात रखी? ये कैसा रिश्ता बना रहे हैं आप? एक तरफ गठबंधन का भ्रम दिखा रहे हैं और दूसरी तरफ हमें गिराने की साजिश कर रहे हैं.

ये विचार हैं आपके?’

गोविंदा के एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल होने पर जयंत पाटिल ने कहा, ‘ एक्टर गोविंदा की पिक्चर अब नहीं चलती. गोविंदा की आख़िरी फिल्म फ्लॉप है. ऐसा एक्टर ले जिसकी फिल्म चलती हो, अच्छे एक्टर (उम्मीदवार) के बारे में सोचे. गोविंदा कांग्रेस से चुनाव जीत गए थे. गोविंदा इतने पॉपुलर अब नहींं हैं. कोई अच्छा एक्टर लेना चाहिए था. एकनाथ शिंदे लगता है फिल्म नहीं देखते. कौन सा कलाकार ताकतवर है उन्हें पता नहीं हालाकि हम भी फिल्म नहीं देखते.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here