सिर्फ दूध या खजूर खाकर नहीं…इस डाइट प्लान से रणदीप हुड्डा ने ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लिए घटाया था 26 किलो वजन

0
22

सिर्फ दूध या खजूर खाकर नहीं…इस डाइट प्लान से रणदीप हुड्डा ने ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लिए घटाया था 26 किलो वजन

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ मे अपने किरदार के लिए रणदीप हुड्डा ने 26 किलो वजन घटाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. चलिए यहां जानते हैं एक्टर ने किस डाइट प्लान को फॉलो किया था?

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्म थी. ये फिल्म आज सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. हालांकि ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ को रिलीज से पहले काफी विवादों का भी सामना करना पड़ा है. वहीं क्रिटिक्स द्वारा फिल्म की काफी तारीफ की गई है. ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ में रणदीप हुडा ने नायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाया है. रणदीप की ये बतौर निर्देशक पहली फिल्म भी है. वहीं अपने किरदार में जान फूंकने के लिए रणदीप ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी को हैरान कर दिया है. दरअसल एक्टर ने रोल में फिट होने के लिए 26 किलो वजन कम किया था. आखिर उन्होंने कैसे इतना वेट लॉस किया? चलिए यहां एक्टर का डाइट प्लान जानते हैं.

रणदीप हुडा ने ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लिए घटाया 26 किलो वजन

बता दे कि फिल्म की रिलीज से पहले 18 मार्च, 2024 को, रणदीप हुड्डा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘काला पानी’ कैप्शन के साथ एक मिरर सेल्फी पोस्ट की थी. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी और फोटो में रणदीप हुड्डा का ट्रांसफॉर्मेशन देख हर कोई दंग रह गया था. दरअसल उन्होंने काला पानी में वीर सावरकर की भूमिका निभाने के लिए 26 किलोग्राम वजन कम किया था. तस्वीर के इंटरनेट पर वायरल होने के साथ ही कुछ नेटिज़न्स ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया कि रणदीप हुड्डा ने वजट घटाने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो की थी और वे सिर्फ दूध ही पीते थे.

वहीं कुछ यूजर्स ने अनुमान लगाया कि एक्टर ने इस लुक को पाने के लिए चार महीने तक सिर्फ दूध और खजूर ही डाइट में लिए थे. हालांकि, आजतक से बातचीत में, रणदीप ने अपनी डाइट रिवील की थी. उन्होंने कहा, “मुझे डर है कि ऐसी खबरें पढ़ने के बाद लोग कॉपी न करने लगें. मैं क्लियर करना चाहता हूं कि मैं दूध और खजूर की डाइट पर नहीं था. यह बहुत खतरनाक है, यह आपकी हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकता है इसे बिल्कुल भी फॉलो न करें.”

रणदीप हुड्डा ने ये डाइट प्लान किया था फॉलो

रणदीप हुडा ने इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उनकी बहन, डॉ. अंजलि हुड्डा एक इंटरनल मेडिसन स्पेशलिस्ट हैं, और उन्होंने उनकी हेल्प से वजन घटाया एक्टर ने कहा कि उनकी बहन ने उनके लिए पैलियो डाइट बनाई और फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के कईं फेज में उन्होंने अंडे, नट्स, खजूर और यहां तक कि डार्क चॉकलेट भी खाईं. इसके अलावा, रणदीप हुड्डा ने इंटरमिटेंट फास्टिंग भी की थी और कुछ विटामिन की खुराक भी ली क्योंकि पांच दिनों के अंतराल में उनका वजन 6 से 7 किलोग्राम कम हो गया था.

रणदीप पहले भी अपने किरदारों के लिए कर चुके हैं ट्रांसफॉर्मेशन

रणदीप हुड्डा पहले भी अपने किरदारों में जान फूंकने के लिए अपना ट्रांसफॉर्मेशन कर चुके हैं. एक्टर ने साल 2016 में फिल्म ‘सरबजीत’ के लिए 20 किलोग्राम वजन कम किया था. उसी साल उन्होंने अपनी फिल्म ‘दो लफ्जों की कहानी’ के लिए 77 किलोग्राम से 94 किलोग्राम तक वजन भी बढ़ाया था.

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ स्टार कास्ट

वहीं ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की स्टार कास्ट की बात करें को फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा कईं और शानदार कलाकारों ने अहम रोल प्ले किए हैं. फिल्म में अंकिता लोखंडे ने वीर सावरकर की पहली पत्नी, यमुना बाई की भूमिका निभाई है, मार्क बेनिंगटन ने रेजिनाल्ड क्रैडॉक की भूमिका निभाई है, और राजेश खेरा ने फिल्म में महात्मा गांधी का किरदार निभाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here