महागठबंधन में 10 से अधिक सीटों की कांग्रेस ने की मांग, अखिलेश सिंह ने पशुपति पारस को दिया ऑफर

0
20

महागठबंधन में 10 से अधिक सीटों की कांग्रेस ने की मांग, अखिलेश सिंह ने पशुपति पारस को दिया ऑफर

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. वहीं, चिराग और पशुपति विवाद पर शनिवार को कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह बड़ा बयान दिया.

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने शनिवार को कहा कि पार्टी राज्य में 10 से अधिक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 10 सीटों पर किस्मत आजमाई थी. इस बार हम निश्चित रूप से इससे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेंगे. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि इस संबंध में अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व लेगा. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) यदि कांग्रेस (Congress) के साथ हाथ मिलाना चाहें तो उनका स्वागत है.

बता दें कि लोजपा नेता पारस ने शुक्रवार को बीजेपी पर उनकी पार्टी के साथ न्याय नहीं करने का आरोप लगाया था और राजग छोड़ने का संकेत दिया था.

दो दिन के अंदर महागठबंधन में सीटों का हो जाएगा बंटवारा- अखिलेश सिंह

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कांग्रेस की राज्य चुनाव समिति ने शनिवार को अपनी बैठक में हमारे केंद्रीय नेतृत्व को महागठबंधन के घटक दलों के साथ सीट बंटवारे पर फैसला करने के लिए अधिकृत किया. आगे उन्होंने कहा कि दो दिन के अंदर महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो जाएगा. फॉर्मूला सामने आ जाएगा. अब तक तो एनडीए में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम जो चिट्ठी लिखी है उससे कोई फायदा नहीं होने वाला. घनबल के जरिये चुनी हुई सरकारों को गिराना ही मोदी की गारंटी है. पीएम मोदी को किसानों को चिट्ठी लिखकर माफी मांगनी चाहिए कि हम आपकी आय दुगुनी नहीं कर पाए. पीएम को नौजवानों को चिट्ठी लिखकर माफी मांगनी चाहिए कि हर साल दो करोड़ रोजगार हम नहीं दे पाए. बेरोजगारी दर में पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका से भी ऊपर भारत चला गया है. महिलाओं, आम लोगों से पीएम मोदी को पत्र लिखकर माफी मांगनी चाहिए कि महंगाई हम कम नहीं कर पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here