लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बांसुरी स्वराज बोलीं- ‘अबकी बार…’

0
23

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बांसुरी स्वराज बोलीं- ‘अबकी बार…’

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद नई दिल्ली सीट से बीजेपी उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व है, सभी लोग वोट करें.

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी शनिवार (16 मार्च) को तारीखों का ऐलान कर दिया. 543 सीटों के लिए चुनाव सात फेज में होगा. पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को और आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को होगी और 4 जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने कहा कि लोकतंत्र का एक महापर्व है जो सात चरणों में होने वाला है. मेरा प्रत्येक मतदाता, खासकर दिल्ली के मतदाताओं से निवेदन है कि मतदान केंद्र जाकर अपना मत जरूर दें. उन्होंने कहा, ”अबकी पार 400 पार के संकल्प को सिद्धी तक ले जाने में हमारा योगदान करें.”

कौन हैं बांसुरी स्वराज? 

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी का टिकट काट कर बांसुरी स्वराज को टिकट दिया है. बांसुरी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी हैं, जिनका 2019 में निधन हो गया था. 42 साल की बांसुरी पेशे से वकील हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर बांसुरी काफी एक्टिव नजर आ रही हैं.

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी के इस समय सांसद हैं. बीजेपी से मुकाबले के लिए दिल्ली में सत्तारूढ आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. आप सात में चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है.

दिल्ली में कब है चुनाव? 

लोकसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान हो गया है. देश में सात चरणों में वोटिंग होगी और चार जून को नतीजे आएंगे. इसी के साथ आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक, दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर एक चरण में 25 मई को मतदान होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here