कुलदीप यादव या फिर आकाशदीप? प्लेइंग 11 को लेकर उलझन में कप्तान रोहित शर्मा

0
27

कुलदीप यादव या फिर आकाशदीप? प्लेइंग 11 को लेकर उलझन में कप्तान रोहित शर्मा

कुलदीप यादव और आकाशदीप ने रांची में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन इनमें से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से ड्रॉप किया जाएगा.

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ ही टीम इंडिया नई मुश्किल में फंस गई है. जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग 11 में खेलना तय है. ऐसे में टीम इंडिया को कुलदीप यादव और आकाशदीप में से किसी एक को प्लेइंग 11 से बाहर करना होगा. रांची टेस्ट में ये दोनों खिलाड़ी ही भारत के लिए जीत के हीरो साबित हुए हैं, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह फैसला करना आसान नहीं होने वाला है. हालांकि धर्मशाला की पिच को देखते हुए टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी मैदान पर उतर सकती है.

रांची टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था. इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की जगह आकाशदीप को डेब्यू करने का मौका मिला. रांची की बेजान पिच पर आकाशदीप ने कमाल करते हुए इंग्लैंड के शुरुआती तीन विकेट झटके और मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. दूसरी पारी में यही कमाल कुलदीप यादव ने किया. कुलदीप यादव महज 22 रन देकर तीन विकेट लेने में कामयाब हुए. नतीजा ये हुआ कि भारत ने रांची टेस्ट को नाम कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली.

7 मार्च से खेला जाना है धर्मशाला टेस्ट

आर अश्विन रांची में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. रवींद्र जडेजा गेंद के अलावा बल्ले से भी अहम योगदान दे रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी ड्रॉप करने का रिस्क टीम मैनेजमेंट की ओर से नहीं लिया जाएगा. इस बात की संभावना बेहद ज्यादा है कि टीम इंडिया कुलदीप यादव को ही ड्रॉप करे. बुमराह, सिराज और आकाशदीप तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

बता दें कि इंग्लैंड ने इस सीरीज का आगाज जोरदार तरीके से किया था. इंग्लैंड सीरीज का पहला मुकाबला जीतने में कामयाब रही थी. लेकिन भारत ने अगले तीन टेस्ट जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. फिलहाल टीम इंडिया 3-1 से आगे है. धर्मशाला टेस्ट मैच 7 मार्च से खेला जाना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here