बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा बैठक में वसुंधरा राजे भी हुईं शामिल

0
33
बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक
बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा बैठक में वसुंधरा राजे भी हुईं शामिल

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा बैठक में वसुंधरा राजे भी हुईं शामिल

बीजेपी ने राजस्थान की सभी लोकसभा सीटें जीतने की कवायद शुरू कर दी है. रविवार (4 फरवरी) को राष्ट्रीय मामलों की समिति की बैठक में इस पर चर्चा की गई। बैठक में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी नजर आईं. कई बैठकों में वसुंधरा राजे शामिल नहीं हुईं, लेकिन कल की बैठक में शामिल होकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया.

इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद रहे. बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अपने किसी भी दिग्गज नेता को नाराज नहीं करना चाहती है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि बीजेपी का गांव चलो अभियान, शक्ति वंदन अभियान, और मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के जिम्मेदारी हम सब कार्यकर्ताओं की है, इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ताओं को इससे जुड़ना होगा. बीजेपी की ओर से प्रदेशभर में सोमवार (5 फरवरी) से शुरू किए गए गांव चलो अभियान में हर सांसद, मंत्री और विधायकों के साथ बीजेपी के पदाधिकारियों को गांवों में जाकर 24 घंटे का प्रवास करना होगा.

इस अभियान में क्या है?

बीजेपी के इस अभियान में क्या खास है. गरीब, युवा, किसान, और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने की योजना है. इस दौरान केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों से संवाद किया जाएगा. वहीं इन योजनाओं से वंचित लोगों को इसका लाभ दिलाने के लिए बीजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रयास करेगा. बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे सभी अभियानों की समीक्षा भी की गई. बीजेपी के अभियानों को गति देने के लिए पदाधिकारियों के साथ प्रत्येक कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए निर्देशित किया गया है.

विजया राहटकर ने की प्रदेश सरकार की तारीफ

बीजेपी की प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे जनकल्याणकारी कामों पर चर्चा की है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने विधानसभा चुनावों में जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं. विजया राहटकर ने कहा कि भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिनों के अंदर ही 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर योजना शुरू करने के निर्देश दे दिए. जिसे 1 जनवरी 2024 से जरूरतमंदों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलना शुरू हो गया है.

‘ईआरसीपी शुरू करने का लिया गया ऐतिहासिक फैसला’

प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस की अगुवाई वाली अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए विजया राहटकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया गया. इसलिए प्रदेश सरकार ने पेपर लीक जैसे गंभीर मामले में एसआईटी का गठन कर प्रभावी कार्य करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की इस सरकार ने राजस्थान के 13 जिलों में जीवनदायिनी योजना ईआरसीपी को शुरू करने की दिशा में ऐतिहासिल फैसला किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here