इंग्लैंड ने किया हैरी ब्रुक के रिप्लेसमेंट का एलान, भारत की मुश्किल बढ़ाएगा स्टार ऑलराउंडर

0
33

इंग्लैंड ने किया हैरी ब्रुक के रिप्लेसमेंट का एलान, भारत की मुश्किल बढ़ाएगा स्टार ऑलराउंडर

हैरी ब्रुक निजी कारणों की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. इंग्लैंड ने अब उनके रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है.

भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रुक के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है. हैरी ब्रुक के स्थान पर अब भारत के खिलाफ सीरीज में डेन लॉरेंस टीम का हिस्सा होंगे. हैरी ब्रुक निजी कारणों की वजह से सीरीज की शुरुआत होने से पहले ही इंग्लैंड वापस लौट गए हैं. ईसीबी ने एलान किया है कि अगले 24 घंटे में ही लॉरेंस भारत पहुंचकर टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

ईसीबी ने हैरी ब्रुक के सीरीज से बाहर होने के तुरंत बाद ही रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया. ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ”डेन लॉरेंस भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे. अगले 24 घंटे में ही लॉरेंस टीम के साथ जुड़ जाएंगे.”

इससे पहले ईसीबी ने हैरी ब्रुक के भारत दौरे से बाहर होने की जानकारी दी. ईसीबी ने ब्रुक के बारे में बयान जारी कर कहा, ”हैरी ब्रुक निजी कारणों की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और वह इंग्लैंड वापस जा रहे हैं. ब्रुक के परिवार ने अपील की है कि उनकी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए.”

गेंदबाजी कर लेते हैं लॉरेंस

बता दें कि यह दूसरा मौका है जब डेन लॉरेंस को भारत का दौरा करने का मौका मिला है. 2021 में लॉरेंस भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा थे. अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में लॉरेंस ने इंग्लैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 46 और 50 रन की पारी खेली. हालांकि इंग्लैंड को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. लॉरेंस ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. डेब्यू के बाद से लॉरेंस ने अभी तक 11 टेस्ट खेलते हुए 551 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत 29 का रहा है.

लॉरेंस बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. टेस्ट क्रिकेट में लॉरेंस तीन विकेट हासिल कर चुके हैं. लॉरेंस ऑफ स्पिनर हैं और हाल ही में बिग बैश लीग में हॉबर्ट के खिलाफ उन्होंने चार विकेट हासिल किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here