फिर बैकफुट पर सरकार!JDU का स्कूलों में छुट्टियों की कटौती पर आया बयान, CM नीतीश लेंगे फैसला?

0
36

फिर बैकफुट पर सरकार! स्कूलों में छुट्टियों की कटौती पर आया JDU का बयान, CM नीतीश लेंगे फैसला?

Nitish Kumar JDU Ashok Choudhary Reaction On Bihar School Holiday Calender  2024 List Leave Reduction | फिर बैकफुट पर सरकार! स्कूलों में छुट्टियों की कटौती  पर आया JDU का बयान, CM नीतीश

अशोक चौधरी ने कहा कि सरकार के संज्ञान का ये निर्णय नहीं है. पिछली बार सुधार किया गया था दोबारा इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए थी.

बिहार में छुट्टियों को लेकर मचे घमासान के बीच अब सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आ गई है. मंगलवार (28 नवंबर) को जेडीयू नेता और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) ने इसको लेकर बयान दिया है. वह भी मान रहे हैं कि शिक्षा विभाग के 2024 वाले कैलेंडर में छुट्टियों की जो कटौती की गई है वह गलत है. जो परंपरा चली आ रही है उसके अनुसार मानना चाहिए.

अशोक चौधरी बोले- दोबारा नहीं होनी चाहिए थी गलती

अशोक चौधरी ने कहा कि पहले भी इस तरह हुआ था और जब हमारे नेता (नीतीश कुमार) के संज्ञान में मामला आया था तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुधार किया था. इस सवाल पर कि क्या आप मान रहे हैं कि बार बार ये गलती हो रही है? इस पर अशोक चौधरी ने कहा कि सरकार के संज्ञान का ये निर्णय नहीं है. पिछली बार अगर नीतीश कुमार ने सुधार कर दिया था दोबारा इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन सरकार के स्तर पर निर्णय नहीं है. नीतीश कुमार के संज्ञान में आते ही इसमें सुधार होगा.

अशोक चौधरी ने बयान देते हुए मीडिया से कहा कि जो परंपरा के अनुसार होता आया है उसे मानना चाहिए. बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए हिंदू विरोधियों के सवाल पर कहा कि कौन है जो हिंदू का ठेका ले लिया है? हम लोग कहां से आए हैं? हम लोग क्या हैं? हम लोग हिंदू नहीं हैं? टीका चंदन करके पूजा करके महादेव को प्रणाम करके निकले हैं तो हिंदू नहीं हैं? बीजेपी हिंदू की बात करती है तो हिंदू हो गई और बाकी लोग सबकी बात करते हैं तो वो दूसरे हो गए?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here