व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खत्म हो जाएगी रोहित शर्मा की कप्तानी? BCCI कर सकती है बड़ा फैसला

0
48

व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खत्म हो जाएगी रोहित शर्मा की कप्तानी? BCCI कर सकती है बड़ा फैसला

Rohit Sharma's Future As White Ball Captain BCCI Selectors May Decide With  Rohit Know Details | Rohit Sharma: व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खत्म हो जाएगी  रोहित शर्मा की कप्तानी? BCCI कर सकती

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं. हालांकि ये फैसला रोहित की व्हाइट बॉल कप्तानी को लेकर हो सकता है.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में कोई मुकाबला नहीं गंवाया था. अब वर्ल्ड कप गंवाने के बाद व्हाइट बॉल यानी सीमित ओवर के क्रिकेट में रोहित शर्मा की कप्तानी जा सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी रोहित शर्मा के साथ व्हाइट बॉल कप्तानी पर बात करेगी.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा चयनकर्ताओं को पहले ही बता चुके हैं कि उन्हें टी20 फॉर्मेट से दूर रखा जाए. सोर्स ने बताया, “वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा ने बातचीत की थी कि टी20 आई में उन पर विचार न किए जाने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. चयनकर्ता बीते करीब एक साल से टी20 इंटरनेशनल के लिए युवाओं में बहुत ज़्यादा निवेश कर रहे हैं. अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इस रणनीति पर टिके रहना चाहते हैं.”

टी20 में उन पर विचार न किए जाने पर, अब चयनकर्ता वनडे फॉर्मेट में रोहित से कप्तानी को लेकर बातचीत कर सकते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट पर ध्यान दे सकते हैं. वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले साइकल यानी 2025 तक टेस्ट की कप्तानी कर सकते हैं.

सोर्स ने टाइम्स ऑफ इंडिया को आगे बताया, “अब ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा अपना ज़्यादा ध्यान 2025 तक चलने वाले अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टेस्ट पर देंगे. लंबे फॉर्मेट के लिए नए कप्तान को तैयार करना इस एजेंडे का अहम हिस्सा होगा. हार्दिक पांड्या की चोट को देखते हुए चयनकर्ता वनडे में नया विकल्प तलाश कर सकते हैं.”

तीन आईसीसी टूर्नामेंट गंवा चुके हैं रोहित शर्मा

बता दें कि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अब तक कुल तीन आईसीसी टूर्नामेंट गंवा चुके हैं. हालांकि उन्होंने 2023 एशिया कप का खिताब जीता था. लेकिन कप्तान के रूप में रोहित ने 2022 का टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 गंवाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here