11 धुरंधर टीम इंडिया को बनाएंगे 12 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन, जानें कौन है रोहित शर्मा के तुरुप का इक्का

0
48

12 साल बाद ये 11 धुरंधर टीम इंडिया को बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन, जानें कौन है रोहित शर्मा के तुरुप का इक्का

IND Vs AUS Cricket World Cup 2023 Final This Playing 11 Of India Will Win  World Cup After 12 Years Against This Australian Eleven | IND Vs AUS Final: 12  साल बाद

वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि 12 साल बाद टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए रोहित किन 11 खिलाड़ियों को चुनेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने अभी तक एक भी मैच हारा नहीं है, और बड़ी शान के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. भारत के बाद फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया है, जिसने शुरुआत में तो दो मैच हारे थे, लेकिन उसके बाद गज़ब का प्रदर्शन किया है, और अब फाइनल मैच में भारत से भिड़ने के लिए तैयार है.

किसी खास खिलाड़ी पर निर्भर नहीं टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के इस वर्ल्ड कप अभियान को देखकर लगता है कि यह टीम पूरी तरह से संतुलित है, और टीम में किसी भी तरह के बदलाव की जरूरत नहीं है. रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली इस टीम में कोई कमी नज़र नहीं आती है. यह टीम किसी भी एक बल्लेबाज या गेंदबाज पर निर्भर नहीं है. बल्लेबाजी में टीम के सभी बल्लेबाज रन बना रहे हैं, और गेंदबाजी में टीम के सभी गेंदबाज विकेट चटका रहे हैं. इस वजह से यह टीम इंडिया काफी खतरनाक लग रही है.

हार्दिक पांड्या के जाने से नुकसान नहीं हुआ

इस टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या का काफी खास महत्व था, लेकिन 4 मैचों के बाद बांग्लादेश मैच के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए, और फिर टीम से बाहर हो गए. उनकी वजह से रोहित को टीम कॉम्बिनेशन में बदलाव करना पड़ा. हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज और शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को बतौर स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. इस कारण से रोहित के पास पांच विकेट-टेकिंग गेंदबाज के विकल्प तो आ गए, लेकिन छठें गेंदबाज की कमी पूरी नहीं हो पाई.

हालांकि, लीग स्टेज के पांचवें मैच से लेकर सेमीफाइल मैच तक भारत को छठें गेंदबाज की जरूरत ही नहीं पड़ी है, क्योंकि इन 6 मैचों में मोहम्मद शमी ने अकेले ही 23 विकेट चटका दिए हैं. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा, और कुलदीप यादव भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, और मोहम्मद सिराज

फाइनल मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिश (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, और जोश हेज़लवुड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here