जरूरी खबर मेट्रो यात्रियों के लिए!ब्लू लाइन की इन स्टेशनों पर रविवार देर से शुरू होगी सेवा

0
50

मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर! ब्लू लाइन की इन स्टेशनों पर रविवार देर से शुरू होगी सेवा

Delhi Metro Service Will Be Affected As Maintenance Work Is Going On In  Blue Line Ann | Delhi Metro: मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर! ब्लू लाइन  की इन स्टेशनों पर रविवार

मेट्रो से यात्रा करने वाले लोगों के लिए 5 नवंबर को डीएमआरसी द्वारा जारी गाइडलाइन पर ध्यान देना होगा क्योंकि ब्लू लाइन के कुछ स्टेशनों पर सेवाएं प्रभावित रहने वाली हैं.

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) यात्रियों के लिए डीएमआरसी (DMRC) ने एक जरूरी सूचना जारी की है. डीएमआरसी ने मेंटेनेंस वर्क को लेकर प्रभावित होने वाली मेट्रो लाइन और स्टेशनों के बारे में जानकारी साझा की है. इस मेंटेनेंस वर्क की वजह से दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशनों पर सेवाएं बाधित रहेंगी. मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा में मेंटनेंस का काम चल रहा है.

द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी / वैशाली के बीच चलने वाली ब्लू लाइन मेट्रो के करोल बाग और राजीव चौक सेक्शन के बीच निर्धारित रखरखाव कार्य के लिए, इस लाइन पर ट्रेन सेवाओं को रेग्युलेट किया गया है. रविवार सुबह 5 नवंबर को इस सेक्शन में समय सुबह छह बजे तक करोल बाग से राजीव चौक सेक्शन तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. इसलिए इस सेक्शन में पड़ने वाले झंडेवालान और राम कृष्ण आश्रम मार्ग, ये दोनों मेट्रो स्टेशन सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे. इस सेक्शन के स्टेशनों पर सेवाएं सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएंगी. ब्लू लाइन के इस रखरखाव सेक्शन के दोनों ओर, यानी द्वारका सेक्टर-21 से करोल बाग और राजीव चौक से नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली तक सेवाएं, इस अल्पावधि के दौरान सामान्य समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी.

नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सेंटर के बीच सामान्य रहेंगी सेवा

डीएमआरसी द्वारा जारी इस सूचना से अपनी यात्रा को उस अनुसार निर्धारित कर शुरू करने से लोग परेशानियों का सामना करने से बच पाएंगे. हालांकि यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी और यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे. नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन में ट्रेन सेवाएं रविवार को नियमित समय सारणी के अनुसार सुबह 8 बजे शुरू होंगी. जिसके बाद मेट्रो सेवाएं सामान्य रूप से बहाल हो जाएंगी. और यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधसों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here