निजी कंपनियों पर कसी जाएगी नकेल : संजय गहलोत  150 कंपनियों को जारी किये गए नोटिस

0
366

निजी कंपनियों पर कसी जाएगी नकेल : संजय गहलोत  150 कंपनियों को जारी किये गए नोटिस

 

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़  ) : दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत का कहना है कि आयोग में रोज़ाना सैंकड़ो कर्मी जो दिल्ली सरकार के विभिन्न स्कूलों में ठेकेदारी के अंतर्गत कार्य करके अपना जीवन यापन कर रहे है अपनी गंभीर शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं ।जिसमें ठेकेदार विभिन्न
प्रकार से अपना उल्लू सीधा करते हुए  कर्मचारियों का शोषण कर रहे है उनका खून चूस रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरेआम रिश्वतखोरी का दौर जारी है । संजय गहलोत ने बताया कि कम्पनी के ठेकेदारों की इतनी हिम्मत बढ़ चुकी है कि किन्ही मामलों में आयोग की भी अवहेलना की जा रही है,, जवाब में ठेकेदारों का यहां तक कहना होता है कि हम सरकार में लाखों रुपये खर्च करके आये है हमारा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता । भोले भाले निरीह सफाई कर्मचारी, गार्डों को रोज़ाना नौकरी से निकाला जा रहा है ,बदले में वापस ड्यूटी पर रखने हेतु रिश्वत की मांग की जाती है,,  नए नए कर्मचारियो की अपने मनमाने तरीके से भर्ती करके लाखों की उगाही की जा रही है। हद तो तब हो जाती है जब कुछ प्रिंसिपल भी इस घालमेल में शामिल हो जाते हैं।

अगर कोई कर्मचारी/गार्ड किसी विशेष परिस्थिति में केवल एक दिन की भी छुट्टी कर लेता है तो उसे बहुत बुरी तरह नौकरी से हटाकर लज्जित करके स्कूल की बाउंड्री से बाहर करके उसके और परिवार के पेट पर लात मारी जा रही है | दिल्ली सरकार के मातहत सफाई कर्मचारियों के उत्थान हेतु बनाये गए संवैधानिक संस्था दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग द्वारा प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए अभी हाल ही विभिन्न स्कूलों  में करीब 150 कंपनियों को नोटिस  जारी करते हुए चेयरमैन संजय गहलोत ने कहा कि कंपनियों की शिकायत मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल एवं गृह  मंत्रालय में इस आशय  के साथ की जा रही कि इन कम्पनियों पर नकेल कसना अब बहुत जरूरी हो गया है एवं कुछ हद तक वर्तमान  नियमों में बदलाव की भी आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here