जो रूट चमके, बाकी बल्लेबाजों ने किया निराश, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रनों का लक्ष्य

0
31

जो रूट चमके, बाकी बल्लेबाजों ने किया निराश, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रनों का लक्ष्य

वर्ल्ड कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए.

वर्ल्ड कप का पहला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य है. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

जो रूट चमके, लेकिन बाकी बल्लेबाजो ने किया निराश…

इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाए. जो रूट ने 86 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. दरअसल, एक वक्त लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 300 रनों का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी. लेकिन जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम नियमित अंतराल पर विकट गवांती रही. नतीजतन, इंग्लैंड की टीम महज 282 रन बना सकी. जो रूट के अलावा कप्तान जोस बटलर ने 42 गेंदों पर 43 रनों का योगदान दिया.

नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटते रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही. इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 40 रन जोड़े. जॉनी बेयरस्टो ने 35 गेंदों पर 33 रन बनाए. जबकि डेविड मलान ने 24 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया. हैरी ब्रूक, मोईन अली और लियम लिविंगस्टोन क्रमशः 25, 11 और 20 रन बनाकर चलते बने.

न्यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सेंटनर ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और रचिन रवीन्द्र ने 1-1 खिलाड़ियों को आउट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here