चंद्रशेखर के बयान पर सामने आई CM नीतीश की पार्टी की प्रतिक्रिया ‘जिनको पोटेशियम साइनाइड दिखता है वो…’

0
41

‘जिनको पोटेशियम साइनाइड दिखता है वो…’, चंद्रशेखर के बयान पर सामने आई CM नीतीश की पार्टी की प्रतिक्रिया

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर हिंदी दिवस पर एक कार्यक्रम में विवादित बयान दिया है. इसके पहले भी वह रामचरितमानस को लेकर टिप्पणी कर चुके हैं.

बिहार में एक बार फिर विवादित बयान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाई है लेकिन आरजेडी के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के बयान से पार्टी ने किनारा कर लिया है. साथ ही चेतावनी भी दी है. शिक्षा मंत्री ने कहा है कि रामचारितमानस में पोटाशियम साइनाइड है, जब तक यह रहेगा तब तक इसका विरोध करते रहेंगे. इस पर जेडीयू की प्रतिक्रिया सामने आई है.

जेडीय ने कहा- संविधान से चलता है देश

शिक्षा मंत्री के बयान पर शुक्रवार (15 सितंबर) को प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि रामचरितमानस हो, गुरु ग्रंथ साहिब हो, कुरान शरीफ हो, बाइबिल हो सब आस्था का विषय है. हमारा देश बाबा साहेब भीम राम आंबेडकर के बनाए संविधान से चलता है. जहां हर जाति और धर्म के लोगों को समान अधिकार है. कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म में आस्था रखकर काम कर सकता है. हम सबका सम्मान करते हैं.

‘अपनी विचारधारा अपने तक रखें सीमित’

शिक्षा मंत्री को जवाब देते हुए अभिषेक झा ने आगे कहा कि जिनको धर्म ग्रंथ के अंदर पोटेशियम साइनाइड दिखता है वो अपनी विचारधार अपने तक ही सीमित रखें. ये पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन की विचारधारा नहीं हो सकती है. हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग मीडिया की टीआरपी पाने के लिए और सुर्खियों में बने रहने के लिए अपनी इस तरह की विचारधारा को थोपते हैं जो कहीं से भी उचित नहीं है.

बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर हिंदी दिवस पर बिहार हिंदी ग्रंथ आकादमी में आयोजित कार्यक्रम को गुरुवार (14 सितंबर) को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है. बीजेपी भी उनके बयान से भड़की है. अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here