बिहार के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज को राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में मिले 4 स्वर्ण पदक, जमुई में खुशी की लहर

0
35

राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में बिहार के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज को मिले 4 स्वर्ण पदक, जमुई में खुशी की लहर

राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में जमुई के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने स्वर्ण पदक जीता है. इस उपलब्धि के बाद परिवार सहित पूरे जिले में खुशी का माहौल है.

18वीं नेशनल ओपन कराटे चैंपियनशिप 2023 (National Karate Championship 2023) कर्नाटक के नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई. इस चैंपियनशिप में देश भर से खिलाड़ियों ने शिरकत की. वहीं, बिहार राज्य से भी 14 खिलाड़ियों ने इसमें अपने दांव आजमाए. जमुई से सत्यम त्रिवेदी (Satyam Trivedi) और रिशु राज (Rishu Raj) ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. सत्यम त्रिवेदी ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 84 किलोग्राम से ज्यादा वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (kumite) फाइट में सोना अपने नाम किया तो दूसरी तरफ 17-18 आयु वर्ग में भी सत्यम त्रिवेदी ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया.

वहीं, रिशु राज 68 किलोग्राम से कम वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (kumite) फाइट में गोल्ड जीता तो दूसरी तरफ 16-17 आयु वर्ग में भी रिशु राज ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया.

नेशनल ओपन कराटे चैंपियनशिप 2023 में जीत से जमुई में खुशी की लहर

इन दोनों की इस शानदार उपलब्धि के पीछे कोच सैयद तल्हा अहमद की कड़ी मेहनत थी. जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इन खिलाड़ियों को तैयार किया और भारत के पटल पर जमुई जैसे छोटे शहर का नाम भारत के मानचित्र पर गर्व से दर्ज कराया. इन खिलाड़ियों ने जो कारनामा कर दिखाया है इससे जमुई में खुशी की लहर है. इस शानदार उपलब्धि के बाद कोच ने अपनी पूरी टीम को लेकर खुशी जाहिर की है.

कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर पहुंचे थे

इस ओपन चैंपियनशिप में चीफ गेस्ट कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर मधु बांगरप्पा थे. जिन्होंने देश भर से आए खिलाड़ियों के हौसला अफजाई की. वहीं, सत्यम त्रिवेदी के पिता अभिषेक त्रिवेदी सरकारी सेवा में हैं. इस उपलब्धि के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here