रोहित शर्मा का करियर धोनी की वजह से बना,गौतम गंभीर का चौंकाने वाला दावा

0
42

धोनी की वजह से बना है रोहित शर्मा का करियर, गौतम गंभीर का चौंकाने वाला दावा

एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा अब तक कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चों पर सभी को प्रभावित करने में कामयाब हुए हैं. इसी बीच उनकी इस कामयाबी का श्रेय गौतम गंभीर ने धोनी को दिया है.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में 53 रनों की अपनी शानदार पारी खेली. इस दौरान रोहित ने वनडे में अपने 10,000 रनों का भी आंकड़ा पार करने के साथ ऐसा करने वाली भारत के छठे खिलाड़ी बन गए. रोहित शर्मा की इस उपलब्धि पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया.

रोहित का शुरुआती अंतरराष्ट्रीय करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था. अपने शुरुआती 2000 वनडे रन पूरे करने के मामले में रोहित भारत के चौथे सबसे धीमे बल्लेबाज थे. हालांकि साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी रोहित के करियर के लिए सबसे बड़ा बदलाव साबित हुई उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने का मौका मिला.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में रोहित ने मिल इस मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए टीम में अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया. वहीं गौतम गंभीर ने भारत-श्रीलंका मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि आज हम जिस रोहित शर्मा को देख रहे हैं उसका सबसे बड़ा श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को जाता है. रोहित जब करियर के शुरुआती दौर में संघर्ष कर रहे थे तो उस समय धोनी का उनको काफी समर्थन मिला और अब वह इसे सही भी साबित कर रहे हैं.

एशिया कप 2023 में रोहित का दिखा बल्ले से अब तक शानदार फॉर्म

एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा बतौर कप्तान और बल्लेबाज अब तक दोनों ही मोर्चों पर खुद को साबित करने में कामयाब हुए हैं. रोहित ने नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम को शानदार शुरुआत देने का काम किया. अब तक इस एशिया कप में रोहित ने 4 पारियों में 64.67 के औसत से 194 रन बनाने में कामयाब हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 11 छक्के भी देखने को मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here