विपक्षी INDIA का पीएम चेहरा कौन होगा? मुंबई की बैठक से पहले ममता बनर्जी ने दिया ये जवाब

0
35

कौन होगा विपक्षी INDIA का पीएम चेहरा? मुंबई की बैठक से पहले ममता बनर्जी ने दिया ये जवाब

विपक्षी गठबंधन की बैठक के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मुंबई पहुंच गई हैं. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने की भी मांग की.

विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) की मुंबई में होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए विपक्ष के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी बुधवार (30 अगस्त) को मुंबई पहुंच गईं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के पीएम उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन के पीएम फेस के सवाल पर न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि प्रधानमंत्री का चेहरा इंडिया होगा. हमारी लड़ाई देश को बचाने की है. पहले सिलेंडर का दाम इतना ज्यादा बढ़ाया अब सिर्फ 200 रुपये कम किए. अब चुनाव हैं इसलिए दाम कम किये हैं. इंडिया का चेहरा बनने के सवाल पर उन्होंने कहा, “नहीं, पीएम का चेहरा इंडिया ही है.”

अमिताभ बच्चन को राखी बांधी

उन्होंने चंद्रयान-3 की सफलता पर इसरो को बधाई भी दी. टीएमसी चीफ ने कहा कि चांद पर सफल लैंडिंग के लिए इसरो के सभी साइंटिस्टों को मेरी तरफ से बहुत बधाई. ममता बनर्जी बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को राखी बांधने के लिए उनके जुहू स्थित आवास पर भी गईं.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आज खुश हूं. मैं देश के ‘भारत रत्न’ अमिताभ बच्चन से मिलीं और उन्हें राखी भी बांधी. मुझे ये परिवार बहुत पसंद है. वे भारत में नंबर एक परिवार हैं और उनका बहुत योगदान भी है. अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देना चाहिए. मेरे हाथ में अगर होता तो मैं भारत रत्न दे देती.

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए किया आमंत्रित 

सीएम ने आगे कहा कि मैंने बच्चन परिवार को दुर्गा पूजा और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए शाहरुख खान, सलमान खान, अनिल कपूर को भी आमंत्रित किया है.

इंडिया की बैठक में 28 दल होंगे शामिल

इससे पहले बुधवार को दिन में एमवीए नेताओं ने पीसी कर इंडिया की बैठक को लेकर जानकारी दी. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन की बैठक होने जा रही है. बेंगलुरु में गठबंधन में 26 पार्टियां थीं, यहां 28 पार्टियां हो गई हैं. दो दिवसीय बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here