टीम इंडिया में केएल राहुल को जगह देने पर भड़के श्रीकांत, सिलेक्टर्स को लगाई फटकार

0
23

केएल राहुल को टीम इंडिया में जगह देने पर भड़के श्रीकांत, सिलेक्टर्स को लगाई फटकार

केएल राहुल को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. वे चोट की वजह से लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर चल रहे थे.

भारत ने एशिया कप 2023 के लिए टीम घोषित कर दी है. भारतीय सिलेक्टर्स ने केएल राहुल को भी टीम इंडिया में जगह दी है. राहुल चोट की वजह से लंबे वक्त क्रिकेट से दूर रहे. लेकिन अब वे नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं. राहुल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काफी मेहनत की है. लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेट श्रीकांत बीसीसीआई के इस फैसले से खुश नहीं है. श्रीकांत का कहना है कि अगर सिलेक्शन के दिन कोई खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं है तो उसे टीम में शामिल नहीं करना चाहिए.

इंडिया टुडे की एक खबर के मुताबिक श्रीकांत ने कहा, ”आप एशिया कप खेल रहे हैं, जो कि प्रीमियर टूर्नामेंट है. हम पिछले दो एडिशन के फाइनल्स में नहीं पहुंच सके हैं. विश्व कप की टीम को लेकर भी कुछ फिक्स नहीं है. वे (टीम इंडिया के सिलेक्टर्स) कन्फ्यूज हो गए हैं. आपको सिलेक्शन पॉलिसी की जरूरत है. मैं किसी तरह का क्रेडिट नहीं लेना चाहता हूं, मैं बस ये कह रहा हूं कि हमने भी ऐसा (सिलेक्शन पॉलिसी) ही किया था.”

श्रीकांत ने एक पुराने किस्से का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”टेस्ट मैचों के दौरान भी हमारे साथ दिक्कत थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच था. वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि वे फिट हो जाएंगे और खेलेंगे. इसलिए उन्हें टीम में रखा जाए. लेकिन मैच के दिन वे फिट नहीं थे. तब हमने रोहित शर्मा को टीम में लेने का सोचा. लेकिन फुटबॉल खेलते वक्त चोटिल हो गए. इसके बाद हमने ऋद्धिमान साहा को डेब्यू का मौका दिया. उस दिन सिलेक्शन पैनल डेस्पेरेट नहीं हुआ था. अगर सिलेक्शन के दिन कोई खिलाड़ी फिट नहीं है तो उसे टीम में नहीं शामिल करना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here