भारतीय वनडे टीम में तिलक वर्मा की हुई एंट्री,एशिया कप टीम में किए गए शामिल

0
33

तिलक वर्मा की हुई भारतीय वनडे टीम में एंट्री, एशिया कप टीम में किए गए शामिल

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है और इसमें बाएं हाथ के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है.

एशिया कप के लिए सभी को भारतीय टीम के एलान का काफी बेसब्री से इंतजार था. टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने टीम का एलान 21 अगस्त को आखिरकार कर दिया, जिसमें बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की टीम में एंट्री देखने को मिली है. एशिया कप के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में उन्हें भी शामिल किया गया है. तिलक ने हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 150 से अधिक रन बनाने में कामयाब हो सके थे. 20 साल के तिलक के प्रदर्शन को देखने के बाद से उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल करने की चर्चा शुरू हो गई थी. अब उन्हें एशिया कप के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

लिस्ट-ए क्रिकेट में तिलक वर्मा के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने 25 मैचों में 56.18 के औसत से 1236 रन अब तक बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं. तिलक का घरेलू क्रिकेट में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन 50 ओवर फॉर्मेट में देखने को मिला है. इसके अलावा वह टीम को स्पिन गेंदबाजी का ऑप्शन भी देते हैं, जिसकी एक झलक वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में देखने को मिली थी.

वर्ल्ड कप टीम में भी जगह बना सकते तिलक वर्मा

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने तिलक वर्मा को टीम में शामिल किए जाने पर कहा कि वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, यदि वह वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाते हैं तो वह एशियन गेम्स खेलने नहीं जायेंगे. एशिया कप तिलक के लिए एक काफी बड़ा मौका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here