मणिपुर जा सकती हैं सीएम ममता बनर्जी, कहा- ‘पीएम मोदी ने घटना के बहाने बंगाल…’

0
32

मणिपुर जा सकती हैं सीएम ममता बनर्जी, कहा- ‘पीएम मोदी ने घटना के बहाने बंगाल…’

पीएम मोदी के मणिपुर में दो महिलाओं को निवस्त्र कर परेड कराने के मामले में छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित अन्य राज्यों का जिक्र करने पर सीएम ममता बनर्जी ने पलटवार किया.

मणिपुर में दो महिलाओं को निवस्त्र कर परेड कराने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (20 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ और राजसथान सहित अन्य राज्यों का जिक्र कर देश को तोड़ा.

ममता बनर्जी ने कहा, ”पीएम मोदी ने मणिपुर पर बात नहीं की. उन्होंने मणिपुर के साथ पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को जोड़ा, लेकिन देश को तोड़ा. ऐसे नहीं होता. खराब चीज खराब ही होती है. हम पर हमला करने के लिए किसी बात को दबाया जाए यह सही नहीं है. आज ये लोग हिंसा और महिलाओं के लूट के सौदागर बन गए हैं.”

बनर्जी ने आगे कहा कि हमारे देश की माताएं और बहनें विलाप कर रही हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने बताया कि वो मणिपुर का दौरा करने के संबंध में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात कर रही हैं.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से मीडिया से कहा, ‘‘घटना चाहे राजस्थान की ही, घटना चाहे छत्तीसगढ़ की हो, चाहे मणिपुर की हो इस देश में हिंदुस्तान के किसी भी कोने में किसी भी राज्य सरकार को राजनीतिक वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून व्यवस्था को महत्व देना चाहिए और नारी के सम्मान की रक्षा करनी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि किसी भी गुनाहगार को बख्शा नहीं जाएगा. कानून अपनी पूरी शक्ति से और पूरी सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा. मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है, इसके दोषियों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है.

मामला क्या है?

मणिपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार (19 जुलाई) को वायरल हुआ. इसमें पुरुषों का एक समूह दो महिलाओं को निवस्‍त्र परेड करा रहा है. चार मई के इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ व्यक्ति एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमा रहे हैं.

मणिपुर पुलिस के मुताबिक, घटना चार मई को कांगपोकपी जिले में हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here