ममता बनर्जी राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए बोलीं, ‘हमारा फेवरेट…’

0
33

राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए ममता बनर्जी बोलीं, ‘हमारा फेवरेट…’

विपक्षी दलों की बेंगलुरु में हुई बैठक के बाद कई अहम फैसले लिए गए हैं. विपक्षी दलों के नेताओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी.

विपक्षी दलों की दूसरी बड़ी बैठक खत्म हो गई है. बेंगलुरु में दो दिनों तक चले मंथन के बाद विपक्षी दलों के बड़े नेताओं ने बैठक में बनाई गई योजना के बारे में मंगलवार (18 जुलाई) को जानकारी दी. पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए पर निशाना साधा.

ममता बनर्जी ने इस दौरान राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा, “हमारा फेवरेट राहुल गांधी”. उन्होंने कहा कि देश के लोगों की जिंदगी खतरे में है चाहे वह दलित हो, मुस्लिम हो, हिंदू हो या सिख हो. चाहे मणिपुर हो, अरुणाचल हो, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बंगाल या महाराष्ट्र हो सरकार का एक ही काम है “सरकार बेचना और सरकार खरीदना”.

ममता बनर्जी ने NDA को किया चैलेंज 

ममता बनर्जी ने एनडीए को चैलेंज करते हुए कहा, “एनडीए (NDA) या बीजेपी क्या आप इंडिया (INDIA) को चुनौती दे सकते हैं? हमें अपने देश से प्यार है हम सच्चे देशभक्त हैं. 2024 के चुनावों के लिए विपक्षी गठबंधन को INDIA नाम दिया गया है, जोकि युवाओं, छात्रों, महिलाओं, किसानों समेत सभी के लिए है.”

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “भारत को आपदा से बचाना जनता का काम है. आप लोगों को काम है देश के लोगों को बचाना. देश को बचाना है तो बीजेपी को हराना होगा, जो देश बेचने का काम कर रहा है. लोकतंत्र को खरीदने का काम कर रहा है. इसलिए आज एजेंसी को काम नहीं करने दिया जाता है. विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा है.”

मुंबई में होगी तीसरी बैठक 

वहीं, अब विपक्षी दलों की अगली बैठक मुंबई में होनी है. तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि विपक्षी दलों के आपसी तालमेल के लिए 11 सदस्यीय कमिटी गठित की जाएगी. समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा मुंबई में की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here