धोनी को रोकने वाले गेंदबाज से हुई गलती,आखिरी ball पर बजा सायरन

0
56

धोनी को रोकने वाले गेंदबाज से हुई गलती, आखिरी गेंद पर बजा सायरन, क्रिकेट में दिखा ‘किस्मत कनेक्शन’

हैदराबाद और राजस्थान के बीच मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. दरअसल, राजस्थान को आखिरी गेंद पर 17 रन की दरकार थी, क्रीज पर अब्दुल समद और मार्को जानसेन मौजूद थे.

एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर ‘नो बॉल’ ड्रामा (No Ball Drama) देखने को मिला, जिसने मैच को बदल कर रख दिया. दरअसल, हैदराबाद और राजस्थान के बीच मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. दरअसल, राजस्थान (RRvsSRH) को आखिरी गेंद पर 17 रन की दरकार थी, क्रीज पर अब्दुल समद और मार्को जानसेन मौजूद थे. राजस्थान के कप्तान संजू ने आखिरी ओवर उसी गेंदबाजी दी जिसने इसी सीजन में धोनी जैसे बड़े फिनिशर को रोककर राजस्थान को जीत दिलाई थी. ऐसे में संदीप से काफी उम्मीद थी. संदीप की पहली गेंद पर 2 रन बने, तो वहीं दूसरी गेंद पर समद ने छक्का लगाकर मैच के रोमांच को चरम पर लाकर खड़ा कर दिया था. इसके बाद तीसरी गेंद पर समद ने 2 रन लिए. चौथी गेंद पर 1 रन और पांचवी गेंद पर 1 रन बना. मैच का फैसला आखिरी गेंद पर होना था.

हैदराबाद को आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे. चौका लगने से मैच सुपरओवर में जा सकता था. स्ट्राइक पर अब्दुल समद थे. ऐसा ही सिचुएशन राजस्थान और सीएसके मैच में देखने को मिला था, जब संदीप ने (Sandeep Sharma) धोनी (Dhoni) को आखिरी गेंदपर छक्का लगाने से रोक दिया था. अब एक बार फिर संदीप को वही करिश्मा दोहराया था.

आखिरी गेंद नो बॉल और बदल गई किस्मत

ऐसा हुआ भी, आखिरी गेंद पर समद का कैच लॉग ऑफ पर जोस बटलर ने ले किया था. संदीप ने आसमान की ओर इशारा करके भगवान का शुक्रिया किया. लेकिन तभी सायरन बजी और राजस्थान के खिलाड़ियों के चेहरे पर हैरानी के भाव दिखने लगे. कप्तान संजू सैमसन को समझ आ गया कि गेंद नो बॉल है. उन्होंने अपने खिलाड़ियों को फिर से फील्डिंग के लिए तैनात होने का इशारा किया.

अब यहां से मैच को रोमांच अपने चरम पर था. इस बार हैदराबाद को एक बॉल पर चार रन बनाने थे, समद ने फ्री हिट गेंद पर छक्का मारकर मैच को खत्म कर दिया.

‘नो बॉल ‘राजस्थान का दुश्मन 

एक समय मैच राजस्थान के पास था. राजस्थान मैच जीत ही गया था. लेकिन आखिरी गेंद पर नो बॉल होने से हैदराबाद को मैच में वापस आने का मौका मिला और समद ने मौके का फायदा उठाकर फ्री हिट पर छक्का लगाकर मैच हैदराबाद को जीता दिया.

ग्लेन फिलिप्स प्लेयर ऑफ द मैच

ग्लेन फिलिप्स ने केवल 7 गेंद खेलकर मैच को बदल कर रख दिया था. हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स ने 22 रन बनाए और मैच को करीब लाकर खड़ा कर दिया था. तेज गेंदबाज कुलदीप यादव की पहली 4 गेंद पर फिलिप्स ने 6 6 6 4 का स्कोर बनाकर महफिल ही लूट ली थी. जिस समय फिलिप्स आउट हुए उस समय हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन की दरकार थी. वहीं, आखिरी 2 ओवर में हैदराबाद को 41 रन की दरकार थी. फिलिप्स ने केवल 7 गेंद खेलकर मैच को पलट कर रख दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here