‘छात्रों को बंधक’ बनाने के पीछे ममता बनर्जी ने बताई ‘दिल्ली साजिश’, भाजपा ने किया पलटवार

0
46

ममता बनर्जी ने ‘छात्रों को बंधक’ बनाने के पीछे बताई ‘दिल्ली साजिश’, भाजपा ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक उच्च विद्यालय की कक्षा में बुधवार को एक हथियारबंद व्यक्ति घुस गया, लेकिन पुलिस ने उसे काबू करने के बाद गिरफ्तार कर लिया.

पश्चिम बंगाल के मालदा में बंदूक दिखाकर बच्चों से भरी कक्षा को बंधक बनाने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस समय कक्षा में लड़कियों समेत करीब 35 से 40 बच्चे मौजूद थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस की समय पर कार्रवाई से एक आपदा टल गई. साथ ही कहा कि यह कृत्य पागलपन की श्रेणी में नहीं आता है. बंगाल की सीएम ने इस हमले को ‘दिल्‍ली’ की साजिश करार दिया है. वहीं, भाजपा ने कहा कि बंगाल में कानून और व्यवस्था की भयानक स्थिति बन गई है.

बताया जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी कक्षा में घुस गया और बच्‍चों को बंधक बनाने वाले शख्‍स को काबू में कर लिया. इस दौरान भयभीत बच्चे कक्षा से बाहर निकल गए. पुलिस उपाधीक्षक (कानून व्यवस्था) अजहर उद्दीन ने बंदूकधारी व्यक्ति से बात करते हुए, उससे हथियार छीन लिया और उसे जमीन पर गिरा दिया. उन्‍होंने बताया कि वह शख्स स्कूल में घुसने में कामयाब रहा और उस कमरे में जा पहुंचा जहां आठवीं कक्षा के विद्यार्थी बैठे थे. वह पिस्तौल लेकर छात्रों पर चिल्ला रहा था और कथित तौर पर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा था. आरोपी के कब्जे से एक पिस्तौल तथा तरल पदार्थ युक्त दो बोतलें और एक चाकू जब्त किया गया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा

इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे अपने पुलिस अधिकारियों और मीडिया को बधाई देनी चाहिए, जिन्होंने हमें साजिश के गहरे समुद्र से बचाया है. बंगाल के चारों ओर एक साजिश रची जा रही है, और मुझे विश्वास है कि दिल्ली इसमें शामिल है. मुझे नहीं पता वास्तव में यह कौन कर रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से दिल्ली की साजिश है. जहां कहीं भी विपक्षी पार्टी राज्य में सत्‍ता पर काबिज है, वहां उसे परेशान करने की कोशिश की जा रही है, और वे शुरू से ही मेरे साथ ऐसा करते आ रहे हैं.”

ममता बनर्जी यहीं नहीं रुकीं, उन्‍होंने आरोप लगाया कि कोई भी आम आदमी इसे अंजाम नहीं दे पाता. उन्होंने (बंधक) शब्द कहाँ से सीखा? जब इस तरह की हरकत करने वाले लोग पकड़े जाते हैं, तो तुरंत कुछ लोग कहते हैं कि यह पागल है. लेकिन सोचने की बात ये है कि किसने उन्हें यह विचार दिया कि आप इस तरह बंधक बना सकते हैं?”

सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा

वहीं, इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कोलकाता को लंदन में बदल देंगी. मैंने अमेरिका में ऐसी बंदूकधारियों से संबंधित घटनाओं के बारे में सुना है. अब यह हमारे कस्बों और गांवों में हो रहा है. आप कल्पना कीजिए कि यहां कानून और व्यवस्था की कितनी भयानक स्थिति बन गई है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here