जवानी में जमकर ड्रिंक और स्मोक करते थे अमिताभ बच्चन! अभिनेता ने बताया शराब और सिगरेट की लत छुड़ाने के उपाय

0
45

अपनी सिगरेट और शराब की लत पर पहली बार अमिताभ बच्चन ने किया रिएक्ट, बताया कैसे मिला इससे छुटकारा

अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉक के जरिए भी फैंस से जुड़े रहते हैं. वह इसके जरिए फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी से कई खुलासे भी कर चुके हैं. अब बिग बी ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने अपनी स्मोकिंग और शराब की लत को एक साथ छोड़ा था.

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉक के जरिए भी फैंस से जुड़े रहते हैं. वह इसके जरिए फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी से कई खुलासे भी कर चुके हैं. अब बिग बी ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने अपनी स्मोकिंग और शराब की लत को एक साथ छोड़ा था. अमिताभ बच्चन ने बताया है कि इन दोनों आदतों को छोड़ना उनकी निजी पसंद थी. उन्होंने यह भी बताया है कि उन्हें कई साल हो चुके शराब और सिगरेट का हाथ लगाए. अपने ताजा ब्लॉक में बिग बी ने अपने कॉलेज के दिनों को याद किया है.

अमिताभ बच्चन को यूं लगी शराब की लत

अभिनेता ने लिखा, ‘प्रैक्टिकल स्कूल की यादें वापस लाते हैं, जहां शब्द या अभिव्यक्ति को अनिवार्य रूप से साइंस लैब में प्रैक्टिकल के लिए संदर्भित किया गया था… फिजिक्स लैब में गैजेटरी के साथ खेलना… कॉलेज का रूटीन जारी था और ग्रेजुएशन की डिग्री का आखिरी पेपर खत्म हो गया था. कुछ सहपाठियों को शराब के साथ जश्न मनाया, जो प्रयोग के लिए लैब में शराब रखी हुई थी.’ ब्लॉग में दिग्गज अभिनेता ने बताया जब वह सार्वजनिक तौर पर शराब पीने लगे थे.

बिग बी ने शेयर किए स्कूल कॉलेज के किस्से

उन्होंने आगे लिखा, ‘हां, स्कूल और कॉलेज में कुछ और उदाहरण देखने को मिले, जब यह नशा ज्यादा कहर बरपाता था… और जब सिटी ऑफ जॉय (कोलकाता) में नौकरी करता था, तो सोशल ड्रिंकिंग में लग गया था… मैं इसको लेता था इससे इनकार नहीं करूंगा. जैसा कि सिगरेट के मामले में होता है. इसे छोड़ने का अचानक और तत्काल संकल्प और छोड़ने का तरीका वास्तव में काफी सरल है. नशे के गिलास को चकनाचूर कर दो.’

अमिताभ बच्चन ने बताया सिगरेट और शराब से यूं की तौबा

बिग बी ने आगे लिखा, ‘नशा को बीच-बीच में और सिगरेट को अपने होठों पर एक ही समय में क्रश करें. छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका… कुछ पार्ट टाइम नहीं उपयोग बंद करने की आवश्यकता… यह कैंसर को एक बार में हटाने के लिए है… एक झटके में किया जाता है… जितना ज्यादा घटता है, शेष रहने की अवांछित आदत उतनी ही अधिक होती है’. अमिताभ बच्चन जल्द फिल्म प्रोजेक्ट के में नजर आने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here