विधान परिषद चुनाव के परिणाम घोषित,महागठबंधन को 3 सीट मिली, BJP को लगा झटका

0
58

बिहार विधान परिषद चुनाव के परिणाम घोषित, महागठबंधन को मिली 3 सीट, BJP को झटका

गया स्नातक सीट पर राष्ट्रीय जनता दल और बीजेपी के प्रत्याशी के बीच टक्कर जारी है. यहां चुनाव परिणाम की घोषणा बाकी है. देर शाम तक यहां मतों की गणना जारी थी।

बीजेपी को करारा मिला झटका

बिहार में विधान परिषद के लिए हुए पांच सीटों के बुधवार को परिणाम घोषित हुए. चुनाव में बीजेपी को करारा झटका मिला क्योंकि पार्टी पांच में से मात्र एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई. महागठबंधन उम्मीदवार तीन सीट जीतने में कामयाब रहे. जबकि एक सीट पर निर्दलीय अफाक अहमद जीते, जिनको प्रशांत किशोर के जन सुराज का समर्थन हासिल था .

पांच सीटों पर 31 मार्च को डाले वोट

बिहार विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के पांच सीटों पर 31 मार्च को वोट डाले गए थे. स्नातक चुनाव में सारण सीट पर जनता दल यूनाइटेड के वीरेंद्र नारायण यादव ने बीजेपी के डॉक्टर महाचन्द्र प्रसाद सिंह को हराया. वहीं, सारण शिक्षक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी अफ़ाक अहमद ने सीपीआई प्रत्याशी आनंद पुष्कर को पराजित किया.

गया शिक्षक निर्वाचन सीट पर बीजेपी के जीवन कुमार ने जनता दल यूनाइटेड के संजीव श्याम को हराया. जबकि, गया स्नातक सीट पर राष्ट्रीय जनता दल और बीजेपी के प्रत्याशी के बीच टक्कर जारी है. यहां चुनाव परिणाम की घोषणा बाकी है. वहीं, कोशी शिक्षक सीट से जनता दल यूनाइटेड के संजीव कुमार सिंह फिर जीतने में कामयाब रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here