MS Dhoni की कप्तानी के आगे लखनऊ के ‘Impact Player’ की चाल हो गई फेल, ऐसे LSG की नैया डूब गई

0
57

लखनऊ के ‘Impact Player’ की चाल MS Dhoni की कप्तानी के आगे हो गई फेल, ऐसे LSG की नैया डूब गई

आईपीएल 2023  के छठे मैच में सीएसके ने लखनऊ को 12 रनों से हरा दिया. सीएसके के ऑलराउंडर मोईन अली ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट अपने नाम करने में सफल रही।

अली की फिरकी ने लखनऊ के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. यही कारण रहा कि मोईन अली को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि मैच में सीएसके ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर तुषार देशपांडे को रायडु की जगह टीम में शामिल किया तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ ने आयुष बडोनी को आवेश खान की जगह टीम में बतौर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर टीम में रखा.

पिछले मैच में टीम के मेंटॉर गंभीर की रणनीति ने काम की थी और कृष्णप्पा गौतम इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आखिरी गेंद खेलने के लिए मैदान पर उतरे थे और छक्का लगाकर महफिल लूट ली थी. लेकिन हर दिन एक जैसा नहीं होता है. इस बार लखनऊ ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आयुष बडोनी को लेकर चाल चली, लेकिन इस बार लखनऊ की यह इम्पैक्ट प्लेयर वाली चाल विफल रही.

जीत के लिए 218 रनों का दिया टारगेट

दरअसल, सीएसके ने लखनऊ को जीत के लिए 218 रनों का टारगेट दिया था. हालांकि काइल मेयर्स और केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर मैच को बदलने की कोशिश की लेकिन जब दोनों बल्लेबाज आउट हुए तो मैच का पासा सीएसके की ओर पलट गया था. लेकिन लखनऊ को उम्मीद थी कि शानदार बल्लेबाजी करने वाले आयुष बडोनी मैच को जीता देंगे. लेकिन इसका उलटा हुआ और हार के लिए बडोनी की बल्लेबाजी भी एक कारण बनकर सामने आई.

दरअसल, जब 6 विकेट गिरने के बाद आयुष बडोनी बल्लेबाजी करने आए थे तो लखनऊ को जीत के लिए 62 रन 24 गेंद पर बनाने थे. लेकिन बडोनी के सामने सीएसके गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की जिसके तहत यह 23 साल का बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाया और 18 गेंद पर केवल 23 रन ही बना पाया. हैरानी का बात ये कही कि बडोनी अपनी पारी के दौरान एक भी चौका नहीं जमा पाए. बडोनी की धीमी पारी ने मैच को सीएसके की ओर मोड़ दिया. यही कारण रहा कि 20 ओवर में लखनऊ की टीम 7 विकेट पर 295 रन ही बना सकी. यदि उस मोड़ पर इम्पैक्ट प्लेयर बडोनी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते तो शायद मैच का पासा पलट सकता था लेकिन इस बार लखनऊ की इम्पैक्ट प्लेयर वाली चाल विफल रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here