Rohit Sharma ने बना दिया करियर का सबसे तगड़ा रिकॉर्ड,सचिन, कोहली महान क्लब में हुए शामिल

0
60

Rohit Sharma का धमाका, बना दिया करियर का सबसे तगड़ा रिकॉर्ड, सचिन, कोहली, द्रविड़ वाले महान क्लब में हुए शामिल

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है, रोहित ने जैसे ही पारी में 21 रन बनाए वैसे ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000 रन पूरा करने में सफल हो गए।

रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बनाया

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है, रोहित ने जैसे ही पारी में 21 रन बनाए वैसे ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000 रन पूरा करने में सफल हो गए. वो भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित से पहले ऐसा कारनामा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में करने में सफल रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं. तेंदुलकर विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं, महान सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 34,357 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकारा हैं जिन्होंने अपने करियर में 28,016 रन बनाए थे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000+ रन बनाने वाले सक्रिय खिलाड़ी:

•विराट कोहली – 25047

• जो रूट – 18048

•डेविड वार्नर – 17059

•रोहित शर्मा – 17011

वही, भारत के कप्तान रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हए. रोहित को स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन ने कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई. रोहित अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद पर चकमा खा बैठे और शॉर्ट प्वाइंट पर लाबुशे को कैच थमा बैठे, अपनी पारी में हिट मैन ने 58 गेंद का सामना किया, साथ ही रोहित ने अपनी 35 रन की पारी में 3 चौके और 1 छक्के लगाने में सफलता हासिल की. गिल के साथ मिलकर रोहित ने पहले विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप की है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए हैं जिसमें ख्वाजा ने 180 रन की शानदार पारी खेली है. भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज अश्विन रहे हैं जिन्होंने 6 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here