चार बंधकों में से एक को रिहा किया गया;पापुआ न्यू गिनी

0
67

पापुआ न्यू गिनी में चार बंधकों में से एक को रिहा किया गया

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया, 23 फरवरी:पापुआ न्यू गिनी के दूरदराज के ऊंचे इलाकों में बंधक बनाई गई वैज्ञानिकों की एक टीम की एक महिला को रिहा कर दिया गया है, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर और दो अन्य बंदी बने हुए हैं।

लगभग 20 हथियारबंद लोगों के एक समूह ने रविवार को समूह का किया अपहरण

लगभग 20 हथियारबंद लोगों के एक समूह ने रविवार को समूह का अपहरण कर लिया और कथित तौर पर बंधकों की रिहाई के लिए PNG और ऑस्ट्रेलियाई सरकारों से 3.5 मिलियन किना (लगभग $970,000) की फिरौती मांगी। पुलिस आयुक्त डेविड मैनिंग ने बुधवार रात कहा कि शेष तीन बंदियों का स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन मुश्किल इलाके में रखा जा रहा है। मैनिंग ने कहा, “एक महिला पापुआ न्यू गिनी बंदी की रिहाई एक सकारात्मक परिणाम है, और शेष दो पापुआ न्यू गिनी की महिला और न्यूजीलैंड के पुरुष नागरिक की सुरक्षित रिहाई के लिए बातचीत जारी है।” प्रोफेसर एक ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय के लिए काम कर रहे एक न्यू जोसेन्डर हैं, न कि ऑस्ट्रेलियाई जैसा कि पहले बताया गया है।

प्रधान मंत्री जेम्स मारपे ने बुधवार रात गिरोह से कहा कि उनके पास “छिपने के लिए कोई जगह नहीं है” और उन्हें “मेलनेशियन तरीके” से निपटने के लिए कहा। ऑस्ट्रेलियाई सार्वजनिक प्रसारक एबीसी के अनुसार, उन्होंने कहा, “वैज्ञानिक वहां पैसे की तलाश में नहीं थे, वे बोसावी के पहाड़ों में एक समृद्ध जैव विविधता स्थल और एक पुरातात्विक स्थल के रूप में हमारे घर की रक्षा और प्रचार करने के लिए वहां काम कर रहे थे।” अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि सशस्त्र समूह कौन है, न ही बंधकों की रिहाई का कारण बताया है। एबीसी ने बताया कि सुदूर क्षेत्र में काम करने वाले एक अन्य प्रवासी को उसकी सुरक्षा के लिए ग्रामीणों द्वारा बाहर निकाल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here