IND vs ZIM 1st ODI: धवन, गिल के तूफान में उड़ी जिंबाब्वे, भारत पहला वनडे 10 विकेट से जीता

0
101

टीम इंडिया के गेंदबाजों के कमाल के बाद शुभमन गिल और शिखर धवन के नाबाद अर्धशतकों से भारत ने पहले वनडे मैच में गुरुवार को जिंबाब्वे पर 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज करके तीन मैच की सीरीजी में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत ने वनडे में तीसरी बार जिंबाब्वे को 10 विकेट से हराया है। अभी सीरीज में दो और मैच खेले जाने बाकी हैं, जो 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे।

रिचर्ड एनगारवा और ब्रेड इवान्स ने जिंबाब्वे को संकट से उबारा ZIM Vs IND: Shikhar-Shubman Pair Shines After Deepak Chahar's Storm, India  Won The Match By 10 Wickets, Took A 1-0 Lead In The Series | CrickTale

जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिंबाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 11वें ओवर में 31 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे। इनोसेंट काइया चाहर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। काइया ने 20 गेंद में चार रन बनाए। चाहर के अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज तादिवनाशे मरुमानी (08) ने भी सैमसन को कैच थमाया। सिराज ने अनुभवी सीन विलियम्स (01) को पहली स्लिप में शिखर धवन के हाथों कैच कराया जबकि चाहर ने वेस्ली माधेवेरे (05) को पगबाधा करके जिंबाब्वे को चौथा झटका दिया। जिम्बाब्वे ने 110 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद रिचर्ड एनगारवा (34) और ब्रेड इवान्स (नाबाद 33) ने नौवें विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम को सस्ते में सिमटने से बचाया। कप्तान रेगिस चकाब्वा 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। टीम इंडिया की ओर से दीपक चाहर ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध ने 50 रन देकर तीन और अक्षर पटेल ने 24 रन देकर तीन विकेट झटके।

शिखर और शुभमन की नाबाद साझेदारी

टीम इंडिया जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो कप्तान केएल राहुल खुद ओपनिंग के लिए नहीं उतरे। उन्होंने उपकप्तान शिखर धवन के साथ ये मौका शुभमन गिल को दिया। टीम इंडिया ने धीमी और सधी हुई शुरुआत की। दोनों पहले 50 रन फिर 100 रन और उसके बाद 150 रन की शानदार पार्टनरशिप की। वहीं पहले शिखर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, उसके कुछ ही देर बाद शुभमन गिल ने भी अपना पचासा पूरा कर लिया। जब मैच खत्म हुआ तो शिखर धवन 113 गेंदों पर 81 रन और शुभमन गिल ने 72 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के और किसी भी बल्लेबाज को आने की जरूरत ही नहीं पड़ी और मैच जीत लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here