इमरान खान का मास्टरस्ट्रोक! अविश्वास प्रस्ताव खारिज, 90 दिनों के भीतर नए चुनाव

0
167
इमरान खान का मास्टरस्ट्रोक
इमरान खान का मास्टरस्ट्रोक

इमरान खान का मास्टरस्ट्रोक! अविश्वास प्रस्ताव खारिज, 90 दिनों के भीतर नए चुनाव

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है. आज पाकिस्तानी पीएम के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी, लेकिन डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इसके बाद संसद की कार्यवाही स्थगित हो गई. विपक्ष इसे संविधान का उल्लंघन बताते हुए इसका पुरजोर विरोध कर रहा है. प्रस्ताव खारिज होने के बाद खान ने राष्ट्र को संबोधित किया और इसके लिए मुबारकबाद दिया. उन्होंने राष्ट्रपति से असेंबलियां भंग करने की सिफारिश की, जिसे मंजूर कर लिया गया. अब पाकिस्तान में नए चुनाव कराए जाएंगे, जिसकी सलाह इमरान ने खुद दी है.

कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने अपना समर्थन वापस ले लिया था

बता दें कि प्रमुख सहयोगी पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने अपना समर्थन वापस ले लिया था जिसके बाद से नेशनल असेंबली में इमरान सरकार ने ‘बहुमत खो दिया’ था. और फिर विपक्ष एकजुट होकर इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था.

इमरान खान ने शनिवार को देश के युवाओं से अपील की थी

इमरान खान ने शनिवार को देश के युवाओं से अपील की थी कि वे उनकी सरकार के खिलाफ कथित रूप से रचे गए ‘विदेशी षड्यंत्र’ के खिलाफ ‘शांतिपूर्ण प्रदर्शन’ करें, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वे पाकिस्तान सेना की आलोचना नहीं करें. खान ने इसे देश के ‘भविष्य के लिए युद्ध’ करार देते हुए कहा कि पाकिस्तान निर्णायक मोड़ पर खड़ा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की राजनीति एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गई है, जहां देश के लोगों को एक फैसला करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here