रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा लड़ेंगी विधानसभा चुनाव? कहा- ‘पार्टी जो…’

0
18

हरियाणा में कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला लड़ सकते हैं चुनाव, CM फेस की  दिलचस्प हुई लड़ाई | Haryana Assembly Election 2024 Congress Kumari selja  randeep surjewala wants to fight ...

 

रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा लड़ेंगी विधानसभा चुनाव? कहा- ‘पार्टी जो…’

कुमारी सैलजा ने इशारों में चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर दी. शैलजा ने कहा विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन पार्टी नेतृत्व के कहने पर लोकसभा लड़ा.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रदेश की सियासी हलचल और भी तेज हो गई है. इसके मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. इस मीटिंग में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेता मौजूद रहे.

वहीं इस बीच खबर है कि लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला भी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. कुमारी सैलजा ने इशारों में चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर दी. सैलजा ने कहा विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन पार्टी नेतृत्व के कहने पर लोकसभा लड़ा. विधानसभा चुनाव में पार्टी जो कहेगी वो करूंगी. विश्वास है कि प्रचंड बहुमत से सरकार बनेगी.

उधर, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में एकजुटता की तस्वीर देखने को मिली. इससे पहले कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच मतभेद की खबरें थीं, लेकिन ये तस्वीर कांग्रेस के लिए राहतभरी खबर लेकर आई है.

इससे पहले मंगलवार (20 अगस्त) को कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि हरियाणा में एक अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कुशासन का अंत हो जाएगा. सुरजेवाला ने कहा कि 1 अक्टूबर को ‘वोट की चोट’ से राज्य की सरकार बदलने वाली है.

उन्होंने कहा, “इस बार विधानसभा सीट में बीजेपी की सिंगल डिजिट में सीट आएगी. हरियाणा के आम जनता, किसान, मजदूर, महिला, युवा परेशान हैं. जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बना लिया है। कांग्रेस की संदेश यात्रा भाजपा की विदाई में आखिरी कील का काम करेगी.”

करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के रोते हुए पोस्टर लगाने के बारे में पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि किसी नेता के बारे में नकारात्मक या गलत कहना उचित नहीं है. उन्होंने कहा, “जिन्होंने पोस्टर लगाए हैं वे कांग्रेस के लोग नहीं हैं. बीजेपी खुद के ऊपर षड्यंत्र करती है. खुद अपने ऊपर कालिख फेंककर रोते हैं. हम दोनों के चरित्र और चेहरे में यही अंतर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here