क्या चौथे टेस्ट में गेंदबाजी करेंगे बेन स्टोक्स? जानें इंग्लैंड के उप कप्तान ने क्या दिया जवाब

0
23

क्या चौथे टेस्ट में गेंदबाजी करेंगे बेन स्टोक्स? जानें इंग्लैंड के उप कप्तान ने क्या दिया जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से शुरू होगा. इस मुकाबले में बेन स्टोक्स गेंदबाजी में भी हाथ आजमा सकते हैं.

राजकोट टेस्ट में विशाल हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अगले मैच यानी चौथे टेस्ट से गेंदबाजी करने की ओर इशारा किया था. बुधवार (21 फरवरी) को वह रांची में गेंदबाजी अभ्यास करते भी नजर आए. इसके बाद से यह कयास लग रहे हैं कि आखिरकार 8 महीने बाद एक बार फिर स्टोक्स का ऑलराउंडर रूप सामने आने वाला है. चौथे टेस्ट में उनके गेंदबाजी करने की संभावना से जुड़ा सवाल जब इंग्लिश टीम के उप कप्तान ओली पोप से पूछा गया तो क्या जवाब मिला, जानिए..

ओली पोप ने कहा, ‘हां इसकी निश्चित तौर पर संभावना है. हालांकि उन्होंने (बेन स्टोक्स) अब तक इस बात की पुष्टि चेंजिंग रूम में भी नहीं की है. देखते हैं क्या होता है. वैसे आज उन्होंने गेंदबाजी अभ्यास तो किया है. देखते हैं वह क्या महसूस करते हैं. अगर उन्हें ठीक लगता है तो उम्मीद है कि हम उन्हें अगले मैच में हाथ में गेंद लिए हुए भी देखें.’ ओली पोप ने यह भी कहा कि अगर उन्हें अपने घुटने पर पूरा भरोसा हो तो हमें उनकी राय और मेडिकल टीम की सलाह पर भी यकीन करना होगा.

बड़े कीर्तिमान से महज 3 विकेट दूर हैं स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने हाल ही में 100 टेस्ट मैच खेलने का आंकड़ा पूरा किया है. राजकोट में हुआ पिछला टेस्ट उनके करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला था. पिछले कुछ समय से घुटने में तकलीफ और फिर सर्जरी के कारण वह केवल बल्लेबाजी से ही टीम को अपना योगदान दे रहे थे. हालांकि वह गेंदबाजी में भी खासे कारगर साबित हुए हैं. अब तक वह टेस्ट क्रिकेट में 197 विकेट चटका चुके हैं. अगर भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में वह गेंदबाजी करते हैं और तीन विकेट चटका लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 6000 रन और 200 विकेट का आंकड़ा छूने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here