दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ हुई बारिश, दृश्यता कम होने से उड़ानों पर असर

0
38

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, आसमान में छाए काले बादल, उड़ानों पर असर

खराब मौसम (Bad Weather) के चलते दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) की उड़ानों पर असर पड़ा है. लोगों को अपने एयरलाइंस (Airlines) से संपर्क कर अपडेट इनफार्मेशन लेने की सलाह दी है.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई है. बारिश सुबह 6 बजे के करीब शुरू हुई और आसमान में काले बादल छा गए. इसके साथ ही तेज आंधी की वजह से दिल्ली में कई इलाकों में पेड़ गिरने की खबर है.

मौसम में अचानक बदलाव के बाद लोगों को मिली गर्मी से राहत

इंडिया गेट के पास सुबह- सुबह बारिश के बीच कुछ लोग अपने वाहनों से निकलते दिखे. दिल्ली में मौसम में अचानक बदलाव के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं खराब मौसम के चलते दिल्ली एयरपोर्ट की उड़ानों पर असर पड़ा है. अथॉरिटी ने लोगों को अपने एयरलाइंस से संपर्क कर अपडेट इनफर्मेशन लेने की सलाह दी है. इसके बाद ही घर से बाहर निकले को कहा है.

आईएमडी ने कहा कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर से गुजर रहा है. इससे अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोग गर्मी के कारण परेशान थे. बीते कुछ दिन दिल्ली के कई इलाकों में पारा 45 के पार तक पहुंच गया था.

आज हुई बारिश ने मौसम पर बदल दिया है. इससे तापमान में अच्छी खासी कमी आने की उम्मीद है और साथ ही अगले कुछ दिन के लिए भी मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश और बादल बने रहने का अनुमान व्यक्त किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here