अकोला में NCB के अधिकारियों का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

0
43

मुंबई: अकोला में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों के रूप में प्रस्तुत करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश करने वाले और कथित रूप से पैसे ऐंठने के लिए नकली छापेमारी करने वाले महाराष्ट्र स्थित एक गिरोह का महाराष्ट्र पुलिस ने भंडाफोड़ किया।

मुंबई जोनल इकाई के अनुसार

एनसीबी की मुंबई जोनल इकाई के अनुसार, महाराष्ट्र के अकोला में दहिहंडा पुलिस स्टेशन को सूचना मिली थी कि चार व्यक्ति गुरुवार को अकोला के अकोट तालुका के चोहोट्टा बाजार में कथित रूप से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो विभाग के अधिकारियों के रूप में प्रस्तुत कर रहे थे। पुलिस की एक टीम छोट्टा बाजार गई और उन्हें हिरासत में लिया।

एनसीबी ने कहा, जब उनसे गहन पूछताछ की गई और तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के कई फर्जी दस्तावेज, टिकट, विजिटिंग कार्ड आदि मिले।

“छोट्टा बाजार, अकोला के एक नदीम शाह (30) को एक नकली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करते पाया गया। एक अन्य व्यक्ति जिसका नाम एजाज शाह रहमान शाह (24), मोहसिक शाह महमूद शाह (23), असिक शाह बशीर शाह (28) है। ) अचलपुर के निवासी उसका समर्थन करते थे, और गिरोह का हिस्सा थे।

“भारत सरकार”

गिरोह के पास एक कार थी जिसके साइनबोर्ड पर वाहन के आगे और पीछे हिंदी में “भारत सरकार” लिखा हुआ था। इसके अलावा, कार के सामने की ओर नंबर प्लेट को एक लोगो के साथ प्रदर्शित किया गया था जिसमें लिखा था “भारत सरकार” और एनसीबी के उप निदेशक। एनसीबी ने कहा कि कार की छत पर एम्बर लाइट लगी हुई थी।

केंद्रीय एजेंसी ने आगे कहा कि आरोपी नदीम शाह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो विभाग के एक अधिकारी के रूप में काम कर रहा था और दहिहंडा पुलिस ने एनसीबी अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया था.

इसमें कहा गया है कि एनसीबी के अधिकारी अकोला गए और उनके पास उपलब्ध दस्तावेजों के सत्यापन के बाद, यह पाया गया कि वह व्यक्ति नदीम शाह दीवान कथित रूप से खुद को 2019 बैच का आईआरएस अधिकारी बता रहा था और आगे दावा कर रहा था कि वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, आरके पुरम न्यू में शामिल हो गया था। वर्ष 2019 में “जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर” के रूप में दिल्ली।

NCB ने कहा कि उसने दावा किया कि उसे NCB के उप क्षेत्रीय निदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया। उसके पास फर्जी विजिटिंग कार्ड, लेटर पैड, स्टांप आदि थे।

एक अधिकारी ने कहा, “एनसीबी अधिकारियों ने फर्जी एनसीबी अधिकारियों के रूप में प्रस्तुत करने वाले गिरोह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच चल रही है।”

एनसीबी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि गिरोह के सभी चार सदस्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो विभाग के नारकोटिक्स डिवीजन के एक अधिकारी के रूप में इलाके में घूमते थे। उन्होंने गुटखा की कई दुकानों का दौरा किया और दुकानों का औचक निरीक्षण किया। वे कथित तौर पर दुकान मालिकों को कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देते थे और फिर उनसे पैसे वसूलते थे। पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here