“हमारा भविष्य का कप्तान यह खिलाड़ी बनेगा”,गुजरात टाइटंस के शीर्ष अधिकारी ने साफ-साफ कहा

0
66

“यह खिलाड़ी हमारा भविष्य का कप्तान”, गुजरात टाइटंस के शीर्ष अधिकारी ने साफ-साफ कहा

हार्दिक पांड्या ने पिछले साल अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही प्रयास में खिताब दिलाया था, लेकिन इसके बावजूद गुजरात आगे की सोच कर चल रहा है।

गुजरात टाइंटस के शीर्ष अधिकारी और पूर्व क्रिकेटर विक्रम सोलंकी ने अपनी टीम और खिलाड़ी विशेष को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. टीम के निदेशक पद पर काम कर रहे सोलंकी ने कहा है कि ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को खेल की अच्छी समझ है और वह भविष्य में फ्रेंचाइजी के कप्तान बन सकते हैं. कुल मिलाकर टीम के निदेशक ने वर्तमान कप्तान हार्दिक पांड्या को इशारों ही इशारों में एक तरह से समझा भी दिया है कि वह पिछले साल खिताब जीतने के बावजदू अपनी कप्तानी पक्की न समझें . गिल पिछले छह महीने से भारतीय टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं और इस बीच उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. हालिया समय में गिल ने अपना कद और स्टार वेल्यू दोनों में ही इजाफा किया है और इसका असर गुजरात के प्रबंधन पर भी पड़ा है. हालांकि, हार्दिक पंड्या का लगातार दूसरे सत्र में गुजरात टाइटंस की अगुवाई करना तय है, लेकिन टीम प्रबंधन गिल को भविष्य के कप्तान के रूप में देखता है।

सोलंकी ने वीरवार को वर्चुअल मीडिया सत्र में पत्रकारों से कहा,‘भमन के अंदर एक नेतृत्वकर्ता छिपा है और वह काफी जिम्मेदारी लेता है. मेरे हिसाब से यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपके नाम के आगे कप्तान होने का चिन्ह लगे होने पर ही आप अपनी भूमिका निभाओ,’ उन्होंने कहा,‘शुभमन ने पिछले साल भी अपने आचरण और खेल के प्रति अपने पेशेवर रवैए के कारण नेतृत्वकर्ता की भूमिका निभाई थी.’

गुजरात टाइटंस आईपीएल में अपना पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगा

सोलंकी ने कहा,‘क्या मैं यह सोचता हूं कि शुभमन भविष्य का कप्तान होगा. हां, निश्चित तौर पर लेकिन इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. उसमें नेतृत्व करने के गुण हैं, वह बहुत परिपक्व है और काफी प्रतिभाशाली है.’ उन्होंने कहा, ‘उसके पास बहुत अच्छा क्रिकेट दिमाग है. हम शुभमन के साथ चर्चा जारी रखेंगे और जो भी फैसला करेंगे उसमें उसकी राय जरूर लेंगे.’ गुजरात टाइटंस आईपीएल में अपना पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here