दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगा दिए गए पोस्टर, CM ने दिया ये जवाब

0
61

AAP को BJP का जैसे को तैसा जवाब : दिल्ली में लगे केजरीवाल विरोधी पोस्टर

आज सामने आए नवीनतम पोस्टरों में केजरीवाल को “बेईमान, भ्रष्ट तानाशाह” बताया गया है और “अरविंद केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ” का नारा दिया गया है. पोस्टरों में दावा किया गया है कि ये पोस्टर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगाए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने वाले पोस्टरों पर पुलिस की कार्रवाई के दो दिन बाद, आज सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हटाने के लिए इसी तरह के पोस्टर सामने आए. पुलिस ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर चलाए गए अभियान में “मोदी हटाओ, देश बचाओ” के नारे वाले हजारों पोस्टर हटा दिए. घटना के बाद एक प्रिंटिंग प्रेस के दो मालिकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और कई मामले दर्ज किए गए.आज सामने आए नवीनतम पोस्टरों में केजरीवाल को “बेईमान, भ्रष्ट तानाशाह” बताया गया है और “अरविंद केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ” का नारा दिया गया है. पोस्टरों में दावा किया गया है कि ये पोस्टर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगाए हैं.

पीएम मोदी विरोधी पोस्टरों के लिए 36 केस

नई शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच नई लड़ाई पोस्टर को लेकर चल रही है. दिल्ली पुलिस ने अपनी कार्रवाई के बारे में बताते हुए कहा कि गिरफ्तारियां सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए की गईं. कानून के तहत पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम होना जरूरी था. पुलिस ने कहा कि दर्ज किए गए 138 मामलों में से 36 पीएम मोदी विरोधी पोस्टरों के लिए थे.

अरविंद केजरीवाल ने यह कहा…

हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने पुलिस के स्पष्टीकरण को खारिज कर दिया और कहा कि पीएम “डर गए” हैं. केजरीवाल ने कहा, “पोस्टरों पर प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की गई है. मोदी जी इतने डरे हुए क्यों हैं? कोई भी इस पोस्टर को लगा सकता है. इतना डरा हुआ प्रधानमंत्री, इतना असुरक्षित प्रधानमंत्री.”पुलिस ने लगभग 2,000 पोस्टर भी जब्त किए, जिन्हें कथित तौर पर एक वैन में आप कार्यालय में पहुंचाया जा रहा था. आप ने एक ट्वीट में जानना चाहा कि पोस्टरों में क्या आपत्तिजनक है और इसे “मोदी सरकार की तानाशाही का चरम” करार दिया. इसने पीएम को हटाने की मांग को लेकर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की भी घोषणा की है.

भाजपा ने यह कहा…

भाजपा ने आप पर पोस्टर लगाकर कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा, “आप में यह कहने की हिम्मत नहीं है कि उन्होंने विरोध किया. उन्होंने पोस्टर लगाकर कानून तोड़ा.” इस बीच, पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं होने के कारण गिरफ्तार किए गए प्रिंटिंग प्रेस मालिकों ने पुलिस को बताया कि उन्हें 50,000 “मोदी हटाओ, देश बचाओ” पोस्टर छापने का आदेश मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here