लाबुशेन ‘बेवकूफ’ बनाकर रविंद्र जडेजा को रन आउट करना चाहते थे,लेकिन दांव पड़ गया उलटा।

0
49

जडेजा को ‘बेवकूफ’ बनाकर रन आउट करना चाहते थे लाबुशेन, लेकिन दांव पड़ गया उलटा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच (India Vs Australia) में भारत को 5 विकेट से शानदार जीत मिली. भारत की जीत में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा हीरो रहे जिन्होंने 108 रन की पार्टनरशिप की और भारत को जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत को 5 विकेट से शानदार जीत मिली. भारत की जीत में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा हीरो रहे जिन्होंने 108 रन की पार्टनरशिप की और भारत को जीत दिला दी. केएल राहुल 91 गेंद पर 75 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जडेजा ने 45 रन की पारी खेली. दोनों के दम पर भी भारतीय टीम यह मैच जीतने में सफल रही. हालांकि जडेजा ने मैच में 2 विकेट भी लिए थे, जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं.

बता दें कि मैच के दौरान जडेजा और राहुल की बल्लेबाजी शानदार रही तो वहीं एक ऐसा भी मौका आया था जब मार्नस लाबुशेन ने जडेजा को धोखा देखकर रन आउट करने से चूक गए.

मैच के 37वें ओवर के दौरान पांचवीं गेंद पर जडेजा एक रन लेने की कोशिश की लेकिन लाबुशेन ने तेजी दिखाकर गेंद को पकड़ लिया और स्टंप के करीब पहुंच गए. जडेजा ने देखा कि लाबुशेन ने गेंद को पकड़ लिया है अब रन नहीं हो सकता है. ऐसे में रविंद्र जडेजा क्रीज के अंदर पहुंचे औऱ बिना देरी किए फिर से क्रीज से बाहर होकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े अपने साथी बल्लेबाजी से बात करने लगे. ऐसे में लाबुशेन ने अपने अक्ल के घोड़े दौड़ाया और जडेजा को क्रीज से बाहर देखकर थ्रो स्टंप पर मार दिया. हालांकि लाबुशेन का थ्रो स्टंप पर नहीं लगा और जडेजा रन आउट होने से बच गए लेकिन गेंद ओवरथ्रो के लिए चली गई, जिसके कारण सर जडेजा ने भागकर एक रन ले लिया.

क्या थ्रो लगता तो आउट हो सकते थे जडेजा

क्रिकेट में नियम है कि यदि आप रन नहीं लेना चाहते हैं तो आपको विरोधी टीम के खिलाड़ी या फिर अंपायर से कहकर अपने क्रीज को छोड़ सकते हैं. लेकिन यहां जडेजा ने गलती की और कुछ भी कहे बिना क्रीज से बाहर निकलकर साथी खिलाड़ी से बात करने लगे. यदि थ्रो लगता और वो क्रीज से बाहर रहते तो शायद जडेजा आउट हो सकते थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here