पाक के पूर्व पीएम की गिरफ्तारी को रोकने के लिए इमरान खान के समर्थक पुलिस से भिड़े ।

0
50

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थक पुलिस से भिड़ गए

भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री की अदालत में पेशी से पहले शनिवार को यहां न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा बलों और इमरान खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।

अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया

इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया कि खान के समर्थकों ने हिंसा का सहारा लिया, पुलिस पर पथराव किया और पुलिस पिकेट में आग लगा दी।

उन्होंने कहा, “हमारे बल धैर्य के साथ स्थिति से निपट रहा है,” उन्होंने कहा कि खान अदालत जाने से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर थे। खान अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। उनके साथ उनके समर्थक भी थे।

उनके काफिले में कम से कम तीन वाहन भी एम -2 मोटरवे पर कलार कहार इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

70 वर्षीय खान शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पेश हुए और आश्वासन दिया कि वह शनिवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं, जो उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख उपहार खरीदने के लिए कटघरे में रहे हैं, जिसमें एक महंगी ग्रेफ कलाई घड़ी भी शामिल है, जिसे उन्होंने तोशखाना नामक राज्य डिपॉजिटरी से रियायती मूल्य पर प्रधान के रूप में प्राप्त किया था और उन्हें लाभ के लिए बेच दिया था। .

1974 में स्थापित, तोशखाना कैबिनेट डिवीजन के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक विभाग है और अन्य सरकारों और राज्यों के प्रमुखों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को दिए गए कीमती उपहारों को संग्रहीत करता है।

क्रिकेटर से नेता बने इमरान को पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने बिक्री का विवरण साझा नहीं करने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया था। शीर्ष निर्वाचन निकाय ने बाद में देश के प्रधान मंत्री के रूप में प्राप्त उपहारों को बेचने के लिए आपराधिक कानूनों के तहत उन्हें दंडित करने के लिए जिला अदालत में शिकायत दर्ज की।

अविश्वास मत हारने के बाद खान को पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, नेशनल असेंबली द्वारा वोट देने वाले पहले पाकिस्तानी प्रधान मंत्री बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here