फिर से बौखलाए’बाबर आजम’,आईपीएल को लेकर कह दी ऐसी बात

0
59

बाबर आजम फिर से बौखलाए, अब आईपीएल को लेकर कह दी ऐसी बात

बाबर आजम ने आईपीएल को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर उनका जमकर मजाक बन रहा है।

आईपीएल 2023 एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल एक ऐसी लीग है, जिसमें पूरी दुनिया के ​खिलाड़ी खेलने की चाहत रखते हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इसमें खेलने पर बैन है। साल 2008 के आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी अलग अलग टीमों से खेलते हुए दिखाई दिए थे, लेकिन इसके बाद उन बैन लग गया। अब पाकिस्तान में अपनी लीग होती है, जिसका नाम पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग है। जिस आईपीएल में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं, उसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेल पाते हैं, इसकी खीज समय समय पर उनकी ओर से दिखाई भी पड़ती है। अब पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना करने वाले पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईपीएल को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिस पर पूरी दुनिया हंस रही है और उनका मजाक बना रही है।

बाबर आजम ने आईपीएल को लेकर कही ये बात इस वक्त पीएसएल 2023 खेला जा रहा है। इसमें बाबर आजम खेल रहे हैं। अब पाकिस्तान सुपर लीग में आखिरी वक्त चल रहा है। इस बीच अब बाबर आजम ने पेशावर जाल्मी के पॉडकास्ट पर कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में कंडीशन दूसरी तरह की होती हैं। बीबीएल में पिचें तेज होती हैं और वहां पर खेलकर काफी कुछ सीखने के लिए मिलता है। वहीं अगर आईपीएल की बात की जाए तो वहां पर एशिया जैसी ही कंडीशन खेलने के लिए मिलती हैं। अब बाबर आजम ना तो आईपीएल खेलते हैं और न ही कभी भारत में खेलते हैं। बाबर आजम ने जब से इंटरनेशनल डेब्यू किया है, पाकिस्तानी टीम का भारत में बैन है। यानी वे भारत में आकर कभी भी क्रिकेट नहीं खेले हैं, ऐसे में वे भारत की पिच की कंडीशन को कैसे जानते हैं, ये अपने आप में बड़ा सवाल है।

बाबर आजम अपनी टीम की ओर नहीं देख रहे हैं

बाबर आजम को पहले अपने पीएसएल की कंडीशन और अपने देश के बारे में सोचना चाहिए, जहां स्थितियां विकराल हो रही हैं। पाकिस्तान में तो पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को ही गिरफ्तार किया जा सकता है। बाबर आजम का प्रदर्शन पीएसएस में बहुत अच्छा नहीं रहा है। बाबर आजम का ये बयान बताता है कि आईपीएल में न खेल पाने की खीज वे इस तरह के बयान देकर निकाल रहे हैं। आपको याद ही होगा कि इससे पहले हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और बेहूदे बयान देने के लिए मशहूर शाहिद अफरीदी ने भी कहा था कि आईपीएल काफी लंबा चलता है, वहीं पीएसएल कम समय में खत्म हो जाता है। ये तो एक बानगी भर है। पाकिस्तान के अभी ​के खिलाड़ी हो या पूर्व खिलाड़ी, उन्हें भारतीय ​क्रिकेट और आईपीएल को लेकर बयान देने में ज्यादा मजा आता है, क्योंकि इससे उन्हें टीआरपी भी मिलती ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here